बुद्धवार को पंजाब किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेला गया आईपीएल  2023 का 46 वां मैच बेहद दिलचस्प और रोमांच से भरपूर रहा, क्योकि इस मैच में दोनों टीमों की तरफ से तूफानी प्रदर्शन देखने को मिला और इसमें खूब चौको- छक्को की बरसात भी हुई.

जहाँ एक तरफ पंजाब के धाकड़ बल्लेबाज जीतेश शर्मा और लियाम लिविंगस्टोन ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर मुंबई के सामने 214 रन का पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा किया, तो वही मुंबई के स्टार बल्लेबाज ईशान किशन और सूर्यकुमार यादव की जोड़ी ने अपनी टीम की जीत की पटकथा लिखी.

बता दे की इस मैच में पंजाब किंग्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए जीतेश शर्मा की 49 रन और लियाम लिविंगस्टोन की 82 रन की पारी के दम पर 3 विकेट के नुकसान पर 214 रन का स्कोर खड़ा किया था और मुंबई को जीत के लिए 215 रन का टारगेट सेट किया.

इसके जवाब में उतरी मुंबई इंडियन टीम ने ईशान किशन की 75 और सूर्यकुमार यादव की 66 रन की पारी के दम पर 216 रन ठोक 6 विकेट से मैच को अपने कब्जे में कर लिया और मुंबई की इस जीत के हीरो ईशान किशन रहे. ईशान किशन को प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब से नवाज़ा गया.

वही, आपको बता दे की इस मैच में MOM बनने के बाद ईशान किशन ने एक बड़ा और भावुक बयान दिया है, जिसे सुनकर आपका दिल भी खुश हो जायेगा. ईशान किशन का कहना है की वो इस मैच में जो भी प्रदर्शन कर पाए, अपनी मम्मी की वजह से कर पाए. इसका श्रेय उन्होंने अपनी मां को दिया है और कई गहरे राज़ भी खोले हैं. ईशान ने कहा-

“लास्ट मैच में हमने अच्छा प्रदर्शन किया था और आखिरी ओवर में खत्म किया था, मैं चाहता हु की मैच जल्द से जल्द खत्म हो. मेरा मानना है कि हमारे गेम के लिए फिटनेस बहुत ज़रूरी है इसलिए हम वर्कआउट करते रहते हैं. लेकिन मेरी इस पारी का श्रेय मेरी मां के भोजन को जाता है. क्योंकि अच्छा खाना बेहद ज़रूरी है.”

Share.

Kuldeep is an emerging talent in the field of cricket writing and he has been working for Cricket Reader as a Sub Editor and delivering news and opinion from the world of cricket.

google news