ईशान किशन ने ख़त्म की टीम इंडिया की एक बड़ी टेंशन.. मगर अपने ही इस जिगरी यार के बन गये सबसे बड़े दुश्मन

कहते है की किसी भी खिलाड़ी के लिए भारतीय क्रिकेट टीम में जगह बनाना बहुत मुश्किल होता है, लेकिन उससे भी कही अधिक मुश्किल खुद को टीम में बनाये रखना होता है. क्योकि, यदि कोई खिलाड़ी लगातार अच्छा प्रदर्शन नहीं करता तो उसे तुरंत बाहर का रास्ता दिखा दिया जाता है, और उसकी जगह किसी अन्य खिलाड़ी को खेलने का मौका दिया जाता है.

ईशान किशन ने ख़त्म की टीम इंडिया की एक बड़ी टेंशन.. मगर अपने ही इस जिगरी यार के बन गये सबसे बड़े दुश्मन
ईशान किशन ने ख़त्म की टीम इंडिया की एक बड़ी टेंशन.. मगर अपने ही इस जिगरी यार के बन गये सबसे बड़े दुश्मन

इसी सब के चलते अब टीम इंडिया के एक युवा खिलाड़ी का क्रिकेट करियर भी खतरे में आ गया है. इस खिलाड़ी का अभी सही से क्रिकेट करियर शुरू भी नहीं हुआ था की इसके टीम से बाहर होने की नौबत आ गई है. आलम ये है की वापसी की भी कोई उम्मीद नजर नहीं आ रही है… और इसकी बड़ी वजह है ईशान किशन. तो चलिए जानते है क्या है पूरा माजरा..

ऋषभ पंत थे मुख्य विकेटकीपर बल्लेबाज:-

बता दे की कुछ दिन पहले तक ऋषभ पंत भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य विकेटकीपर बल्लेबाज थे, खासकर टेस्ट क्रिकेट में तो उनकी जगह पर कोई कब्ज़ा नहीं कर सकता था. लेकिन जब उनके चोट लग गई तो सबकुछ गड़बड़ा गया और उसके बाद से ही टीम इंडिया एक अच्छे विकेटकीपर की तलाश कर रही है, जोकि क्रिकेट के तीनों फोर्मेट में अच्छा कर सके. ना केवल विकेटकीपर के रूप में, बल्लेबाज के रूप में भी बड़ी अहम भूमिका निभा सके.

अब ऐसा खिलाड़ी टीम इंडिया को विंडीज के खिलाफ खेली गई टेस्ट सीरीज में ईशान किशन के रूप में मिला. जिन्होंने इस सीरीज में विकेटकीपर के साथ साथ अच्छी बल्लेबाजी भी की. जिसके बाद अब ईशान किशन की टीम इंडिया में जगह पक्की मानी जा रही है. लेकिन आपको बता दे की इसी के साथ ईशान किशन ने अपने ही एक जिगरी दोस्त का क्रिकेट करियर ख़त्म कर दिया है, जिसका नाम के एस भरत है. जी हां, ऊपर हम जिस खिलाड़ी के क्रिकेट करियर के ख़त्म होने की बात कर रहे थे वो नाम के एस भरत ही है.

वापसी करना हुआ मुश्किल:-

अब के एस भरत के लिए टीम इंडिया में वापसी करना काफी मुश्किल है. बता दे की ऋषभ पंत के चोटिल हो जाने के बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में के एस का टेस्ट डेब्यू कराया गया. इसके बाद इन्हें WTC में भी मौका दिया गया. लेकिन खुद के एस भरत इन दोनों सीरीज में खुद को साबित नहीं कर पाए. हालाँकि,. विकेटकीपर के तौर पर उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया था, कई अद्भुत कैच पकडे थे. मगर बल्लेबाज के रूप में फिसड्डी साबित हुए. जिसके बाद वेस्टइंडीज के खिलाफ ईशान को मौका मिला.

वही, ईशान किशन ने भी इस मौके का भरपूर फायेदा उठाया. इन्होने विंडीज के खिलाफ दुसरे टेस्ट मैच के दुसरे सेशन में सबसे तेज महज 33 गेंदों में FIFTY जड़ने का कारनामा किया. इसी के साथ के एस भरत का टीम इंडिया से पत्ता कटना तय हो गया था. हालाँकि, इससे पहले ईशान किशन ने दुसरे मैच के पहले सेशन में 37 गेंदों पर 25 की पारी भी खेली थी और पहले टेस्ट मैच में 20 गेंद में महज 1 रन बनाया था. मगर अब ईशान किशन, भरत के गले की फ़ांस बन गये है.

Leave a Comment

I am associated with Cricket Reader as an Editor in Chief, since 2019. I have full dedication to write content on cricket analysis. I take care of all the news operations like content, budget, hiring and policy making.