१ साल का लम्बा इंतजार आज खत्म होने जा रहा है, आज आईपीएल का पहला मुकाबला CSK और GT के बीच खेला जायेगा,  ये इस मुकाबले का  7:00 बजे टॉस उसके बाद 7:30 बजे से मैच का आगाज होगा. इस बार IPL में कई नए नियम जोड़े गए हैं जिनमे से एक नियम इम्पेक्ट प्लेयर भी है  इस बीच देखा जाए तो इस बार आईपीएल में इंपैक्ट प्लेयर का नियम लागू है और यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या पहले ही मैच में यह नियम लागू होगा और अगर ऐसा होता है तो चेन्नई सुपर किंग की तरफ से इंपैक्ट प्लेयर की भूमिका कौन निभाएगा.

कौन बन सकता है इंपैक्ट प्लेयर

इम्पेक्ट प्लेयर नियम में जो खिलाडी पहले प्लेइंग इलेवन में खेल रहा है उसको टीम से बाहर कर दिया जायेगा, उसके बदले टीम में नए खिलाड़ी की एंट्री होगी जो गेंदबाजी या बल्लेबाजी या दोनों कर सकता है   अगर जरूरत पड़ी तो महेंद्र सिंह धोनी शेख राशिद, अजिंक्य रहाणे, सिमरनजीत सिंह, राजवर्धन हंगरगेकर, निशांत संधू, औरप प्रशांत सोलंकी में से किसी एक को इंपैक्ट प्लेयर बना सकते हैं.

ये होगें ओपनिंग बल्लेबाज

आईपीएल 2023 (IPL 2023) में सीएसके के ओपनिंग कॉन्बिनेशन की बात करें तो ऋतुराज गायकवाड और डेवोन काँनवे ओपनिंग करेंगे. अब आईपीएल 2023 (IPL 2023) में बेन स्टोक्स भी जुड़ चुके हैं जो कुछ मुकाबले में बतौर बल्लेबाज खेलेंगे. असल में नंबर तीन पर बेन स्टोक्स को रखना टीम के लिए फायदे की बात हो सकती है. बेन स्टोक्स कई बार क्रीज पर टिककर टीम को मजबूती भी देते नजर आते हैं.

मिडिल ऑर्डर में होंगे ये खिलाड़ी

अगर नंबर तीन पर बेन स्टोक्स आते हैं तो नंबर चार पर अंबाती रायडू और नंबर पांच पर मोईन अली को मौका दिया जा सकता है जो काफी लंबे समय से टीम के साथ जुड़े हुए हैं. इसके बाद पिछले साल सीएसके की कप्तानी करने वाले नंबर पांच पर ऑल राउंडर खिलाड़ी रविंद्र जडेजा की जगह पक्की है. इसके अलावा नंबर 7 पर हमेशा की तरह फिनिशर की भूमिका निभाने धोनी आएंगे. धोनी परिस्थिति के हिसाब से अपने बल्लेबाजी क्रम में हमेशा बदलाव करते हैं.

Share.

I am associated with Cricket Reader as an Editor in Chief, since 2019. I have full dedication to write content on cricket analysis. I take care of all the news operations like content, budget, hiring and policy making.

google news