ट्रिपल सेंचुरी लगाने के बाद भी BCCI ने दिया धोखा… अब युजवेंद्र चहल की तरह काउंटी क्रिकेट खेलेगा भारत ये तूफानी बल्लेबाज

किसी भी भारतीय क्रिकेट खिलाड़ी का सपना होता है की वो नीली जर्सी पहनकर देश के लिए खेले और अपने देश के लिए कुछ ख़ास प्रदर्शन करे, लेकिन आज के समय में कम्पटीशन काफी अधिक बढ़ चूका है, जिस वजह से सभी खिलाडियों को टीम में खेलने का मौका नहीं मिल पाता है. ऐसे में कुछ खिलाड़ी इंग्लैंड के घरेलू क्रिकेट काउंटी का रुख करते है. जैसे की चेतेश्वर पुजारा काफी समय से काउंटी क्रिकेट खेल रहे है. उनके बाद उमेश यादव, नवदीप सैनी और पृथ्वी शॉ भी काउंटी क्रिकेट में अपना जलवा बिखेर रहे है.

इतना ही नहीं एशिया कप और वनडे वर्ल्डकप 2023 के लिए भारतीय स्क्वाड में ना चुने जाने के बाद टीम इंडिया के स्टार स्पिनर युज्वेंद्र चहल ने भी काउंटी क्रिकेट खेलने का फैसला कर लिया है और उन्होंने टीम के साथ समझौता किया है. वही, आपको बता दे की युज्वेंद्र चहल के बाद एक और भारतीय खिलाड़ी ने काउंटी क्रिकेट खेलने का फैसला किया है. ये खिलाड़ी भारत के लिए टेस्ट में ट्रिपल सेंचुरी भी लगा चूका है, लेकिन टीम इंडिया में मौका ना मिलने की वजह से अब इस खिलाड़ी ने काउंटी खेलने का निर्णय लिया है.

ये तूफानी खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि करुण नायर है, जोकि टेस्ट क्रिकेट में भारत के लिए ट्रिपल सेंचुरी लगाने वाले दुसरे बल्लेबाज है. इन्होने भारतीय टीम के लिए 6 टेस्ट मैच और 2 वनडे मैच खेले है. लेकिन जब से इन्होने ट्रिपल सेंचुरी लगाईं है, तब से ये टीम इंडिया से बाहर है. ऐसे में अब इन्होने इंग्लिश काउंटी टीम नार्थम्पटनशायर के साथ कॉन्ट्रैक्ट साइन किया है. ये नॉर्थम्पटनशायर में सैम वाइटमैन की जगह लेंगे जो अपने देश ऑस्ट्रेलिया लौट गए हैं.

काउंटी टीम नार्थम्पटनशायर के साथ कॉन्ट्रैक्ट साइन करने के बाद करुण नायर ने कहा, ‘मैं नार्थम्पटनशायर से जुड़ने और काउंटी चैम्पियनशिप में खेलने के लिए उत्साहित हूं. आप काउंटी क्रिकेट के बारे में काफी कुछ सुनते हो और मैं जानता हूं कि पृथ्वी शॉ जब टीम के साथ थे, उन्होंने काफी लुत्फ उठाया था इसलिए काउंटी में खेलने का मौका मिलने से उत्साहित हूं. उम्मीद करता हूं कि मैं टीम के लिए योगदान दे पाउंगा.’

Leave a Comment

Kuldeep is an emerging talent in the field of cricket writing and he has been working for Cricket Reader as a Sub Editor and delivering news and opinion from the world of cricket.