भारतीय टीम पाकिस्तान के साथ खेलने से डरती है… पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर का विवादित बयान, सुनकर भारतीयों का खून खौल जायेगा

भारत और पाकिस्तान! मतलब टकराव! जब कभी भारत और पाकिस्तान की बात आती है तो जहन में ही एक ही बात आती है दोनों देशों के बीच अलग-अलग मुद्दों को लेकर टकराव. कभी राजनितिक टकराव तो कभी क्रिकेट बोर्ड के बीच अलग- अलग कारणों को लेकर टकराव. यही वजह है जो बीते 10 सालो से भारत और पाकिस्तान के बीच कोई भी द्विपक्षीय सीरीज नहीं हो पाई.

हालाँकि बड़े इवेंट्स में भारत और पाकिस्तान का खूब मुकाबला हुआ है और अब एक बार फिर वनडे वर्ल्डकप 2023 में ये दोनों टीम आपस में भिड़ने के लिए तैयार है. लेकिन अब इस वर्ल्डकप से पहले पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी अब्दुल रज्जाक ने एक विवादित ब्यान दिया है, जिसे सुनकर भारतीय फैंस का खून खौल जायेगा. जी हां, अब्दुल रज्जाक ने कहा है की भारतीय टीम डरपोक है. इस वजह से वो पाकिस्तान के साथ खेलने से डरते है.

भारत को पहले भी हार का सामना करना पड़ता था:-

अब्दुल रज्जाक ने अपने एक ब्यान में कहा, हम सभी टीमों के साथ सम्मान और दोस्ती शेयर करते है. लेकिन भारत ही एक ऐसा देश है जो पाकिस्तान के साथ कोई भी सीरीज खेलने से इनकार करता है. इसके पीछे की वजह वो हार से डरते है. उन्हें डर लगता है की वो पाकिस्तान से जीत नहीं पायेंगे. पहले भी भारत को पाकिस्तान से हार का सामना करना पड़ता था.

अब्दुल रज्जाक ने आगे कहा, साल 2003 से भारत और पाकिस्तान के बीच काफी बदलाव हुए है. लेकिन हम अभी भी वही अटके हुए है.  हमें सोच बदलने की जरूरत है. अब्दुल रज्जाक ने कहा,अब दोनों टीमों काफी मजबूत है और अब आप यह नहीं कह सकते हैं कि पाकिस्तान कमजोर है. अब हर कोई एशेज सीरीज देखता है, लेकिन कोई बता पाएगा कि कौनसी टीम मजबूत है? क्योंकि मैदान में जो भी टीम अच्छा खेलेगी और प्रेशर हैंडल करेगी, उसे जीत मिलेगी.

15 अक्टूबर को होगा वर्ल्डकप में मुकाबला:-

बता दे की इस साल वनडे वर्ल्डकप 2023 का आयोजन भारत की सरजमी पर होना है. इसकी सभी तैयारी पूरी हो चुकी है. यहाँ तक वर्ल्डकप में हिस्सा लेने वाली 10 टीम भी फाइनल हो चुकी है, और शेड्यूल भी जारी हो चूका है. बात भारत और पाकिस्तान के मैच की करे तो इस वर्ल्डकप में भारत और पाकिस्तान का पहला मैच 15 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा.

Leave a Comment

Kuldeep is an emerging talent in the field of cricket writing and he has been working for Cricket Reader as a Sub Editor and delivering news and opinion from the world of cricket.