Emerging Asia Cup के लिए भारतीय टीम का चयन, आईपीएल के कई हीरोज को मौका, इस युवा को मिली कप्तानी

बीसीसीआई ने इमर्जिंग एशिया कप के लिए भारतीय स्क्वाड की घोषणा कर दी है। इस स्क्वाड में पिछले आईपीएल के कई स्टार खिलाड़ियों को मौका दिया गया है जबकि एक नए युवा को टीम की कप्तानी भी सौंपी गई है। एशिया कप और एशियन गेम्स की घोषणा के बाद अब इमर्जिंग एशिया कप ने फैंस के उत्साह को बढ़ा दिया है।

यश ढुल को कप्तानी का जिम्मा

यह टूर्नामेंट 13 जुलाई से 23 जुलाई तक श्रीलंका के कोलंबो में खेला जाएगा। जिसके लिए बीसीसीआई ने भारत ए टीम का चयन कर लिया है। दिल्ली के युवा और प्रतिभाशाली बल्लेबाज यश ढुल को टीम के नेतृत्व का जिम्मा मिला है। यह खिलाड़ी यूथ विश्वकप में भारत अंडर 19 टीम के कप्तान भी रह चुके हैं।

आईपीएल के कई स्टार को मौका

इसके अलावा सनराइज़र्स हैदराबाद के लिए खेलने वाले अभिषेक शर्मा को इस टीम का उपकप्तान बनाया गया है। वहीं गुजरात टाइटन्स के लिए अद्भुत्त खेल दिखाने वाले साईं सुदर्शन को भी टीम में जगह दी गई है। अन्य खिलाड़ियों की बात करें तो ध्रुव जुरेल, प्रभसिमरन सिंह, रियान पराग इत्यादि भी स्क्वाड में शामिल हैं।

2 ग्रुप में बंटी टीमें

इस ट्रॉफी के लिए 8 टीमों के बीच भिड़ंत देखी जाएगी। जिन्हें दो ग्रुप में बांटा जाएगा। ग्रुप ए में श्रीलंका ए, ओमान ए, बांग्लादेश ए और अफगानिस्तान ए होंगे। जबकि ग्रुप बी में भारत ए, पाकिस्तान ए, नेपाल ए और यूएई ए जैसी टीमें शामिल होंगी। इसका फाईनल 23 जुलाई को खेला जाएगा।

इमर्जिंग एशिया कप के लिए भारतीय स्क्वाड

यश ढुल (C), अभिषेक शर्मा (VC), साईं सुदर्शन, निकिन जोंस, प्रदोष रंजन पॉल, रियान पराग, निशांत सिंधु, प्रभसिमरन सिंह (WK), ध्रुव जुरेल (WK), मानव सुथार, युवराज सिंह डोडिया, हर्षित राणा, आकाश सिंह, नितीश कुमार् रेड्डी, राजवर्धन हंगरगेकर

Share:
Deepak Kumar