IPL 2023 के बीच भारतीय क्रिकेट टीम को मिला एक और हार्दिक पांड्या, गेंदबाजी के साथ बल्लेबाजी में भी कमाल, उड़ा देता है विपक्षी टीम की धज्जियाँ

इन दिनों भारत में आईपीएल की धूम मची है. देश दुनिया के तमाम खिलाड़ी इस IPL 2023 में अपने शानदार खेल का जलवा बिखेर रहे है. गेंदबाज अपनी घातक गेंदबाजी से और बल्लेबाजी अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी से फैंस का दिल जीत रहे है. वही, आपको बता दे की इस आईपीएल में एक भारतीय खिलाड़ी ऐसा भी है, जो अपने आलराउंडर खेल से सभी का फेवरेट बन चूका है.

ये खिलाडी इस आईपीएल में गेंद के साथ अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी से भी धूम मचा रहा है. ऐसे में अब ये खिलाडी स्टार आलराउंडर हार्दिक पांड्या के लिए भी खतरा बनता हुआ नजर आ रहा है. यदि इस खिलाडी का यूँ ही बल्ला चलता रहा तो आने वाले समय में ये खिलाडी टीम इंडिया में हार्दिक पांड्या की जगह पर कब्ज़ा कर लेगा. क्योकि ये खिलाडी किसी भी गेंदबाजी आक्रमण को बखिया उधेड़ सकता है.

गेंद के साथ, बल्ले से भी मचा रहा धूम:-

दरअसल, हम जिस खिलाडी की बात कर रहे है वो कोई और नहीं बल्कि लार्ड शार्दुल ठाकुर है. शार्दुल ठाकुर इस आईपीएल में KKR टीम की तरफ से खेल रहे है और लगातार शानदार प्रदर्शन कर रहे है, वो गेंद के साथ अपने बल्ले से भी धूम मचा रहे है. इसका शानदार नजारा इन्होने हाल ही में RCB के खिलाफ हुए एक मैच में किया है.

बता दे की जब इस मैच में KKR पूरी तरह से लड़खड़ा गई थी, तब शार्दुल ने अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के दम पर ना केवल टीम को संकट से बाहर निकाला बल्कि टीम को जीत भी दिलाई. जी हां, हम बात करे रहे है इस आईपीएल में RCB के खिलाफ हुए सीजन के 9 वें मैच की. इस मैच में जब KKR के कुल 89 के टोटल पर 5 विकेट गिर गये थे, तब शार्दुल ने तेज गति से रन बनाने शुरू किये.

इन्होने मात्र 29 गेंदों पर 68 रन ठोक दिए, जिसकी बदौलत KKR ने RRB के खिलाफ 200+ का विशालकाय स्कोर खड़ा किया और अंत में KKR ने इस मैच को 81 रन से जीता. इतना नहीं शार्दुल ने इस मैच में 1 विकेट भी लिया. इनके इसी प्रदर्शन को देखते हुए माना जा रहा है की शार्दुल, अगले हार्दिक पांड्या हो सकते है. यदि सेलेक्टर्स मेहरबान हुए तो ये इस बार वर्ल्डकप 2023 भी खेलते हुए नजर आ सकते है.

अब तक के स्टैट्स:-

बता दे की शार्दुल ने अभी तक भारत के लिए 8 टेस्ट मैच, 35 वनडे और 25 टी 20 मैच खेले है. जिनमे क्रमशः 254, 298 और 69 रन बनाये है. इसके अलावा 27, 50 और 33 विकेट झटके है. वही, आईपीएल में 77 मैच खेले है, जिनकी 76 पारियों में 249 रन और 83 विकेट अपने नाम किये है.

Leave a Comment

Kuldeep is an emerging talent in the field of cricket writing and he has been working for Cricket Reader as a Sub Editor and delivering news and opinion from the world of cricket.