India retains their No.1 ODI Ranking after defeating Pakistan: पाकिस्तान की कुटाई कर भारतीय टीम ने रचा इतिहास? इस मामले में बने नंबर वन

IND Vs PAK: आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 का 12वां मैच इंडिया और पाकिस्तान के बीच दुनिया के सबसे बड़े नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जा रहा है था इस मैच में भारतीय टीम ने पाकिस्तान टीम को बुरी तरह से बेज्जती कर दिए। पूरी पाकिस्तान टीम 191 रन पर ऑल आउट हो गई भारतीय टीम की इस ऐतिहासिक जीत से एक बहुत बड़ी उपलब्धियां मिल गई है और इस मामले में भारतीय टीम नंबर वन के पायदान पर पहुंच गए हैं।

रिकॉर्ड तोड़ने  में बाबर सेना रहे फ्लॉप

दरअसल दोनों प्रतिद्वंद्वी टीम के बीच आज तक वर्ल्ड कप के इतिहास में आठ मुकाबला खेला गया है और सभी मुकाबला पाकिस्तान की टीम हार चुकी है कल का मुकाबला काफी रोमांचक होने वाला था क्योंकि कप्तान बाबर ने मुकाबले से पहले अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की थी।

India retains their No.1 ODI Ranking after defeating Pakistan
India retains their No.1 ODI Ranking after defeating Pakistan

उन्होंने बताया था कि रिकॉर्ड तोड़ने के लिए बनता है और हमारी पूरी कोशिश रहेगी कि इस रिकार्ड को तोड़ सके लेकिन भारतीय गेंदबाजों के सामने बाबर की सपना अधूरी रह गई और लगातार अपने घटिया रिकॉर्ड को बरकरार रखने में बाबर सेना कारगर रहे।

पहले बल्लेबाजी करते हुए पाक टीम 42.5 ओवर में 191 रन पर ऑल आउट हो गई जिसमें भारतीय टीम के खतरनाक गेंदबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन दिखाई है 5 गेंदबाज ने दो-दो विकेट लेकर टीम की हालत बिल्कुल खराब कर दिए।

पाक को बुरी तरह हरा भारतीय टीम इस मामले में बने नंबर वन

पाकिस्तान के खिलाफ भारतीय टीम बेहतरीन अंदाज में बल्लेबाजी किया है कप्तान रोहित शर्मा ने 86 रन की बेहतरीन पारी खेल एक ऐतिहासिक जीत हासिल की है इसके साथ इन्होंने विश्व कप के इतिहास में एक बेहतरीन रिकार्ड भी अपने नाम कर लिया है।

India retains their No.1 ODI Ranking after defeating Pakistan
India retains their No.1 ODI Ranking after defeating Pakistan

भारतीय टीम विश्व कप के इतिहास में विपक्षी टीम को 200 रनों के अंदर सर्वाधिक बार ऑल आउट करने वाली टीम बन गई है भारत ने मार्केट टूर्नामेंट में अब तक 26 बार सामने वाली टीम को 200 से काम के स्कोर में सिमट दिया है।

इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर पांच बार की वर्ल्ड चैंपियन ऑस्ट्रेलिया टीम मौजूद है जिन्होंने इस कारनामे को 23 बार किया है इसके अलावा तीसरे स्थान पर न्यूजीलैंड की टीम है जो अपने विपक्षी टीम को 200 रनों के अंदर 21 बार ऑल आउट किया है।

 

Share:
Rupak Kumar

Cricket lover, sharing stories about the game's magic. Author of engaging cricket tales, celebrating the beauty of this beloved sport