आईपीएल 2023 में भारत को मिल गई रोहित-विराट जैसी एक और धांसू जोड़ी, बल्ले से मचाते है कहर

इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल ने भारत को कई दिग्गज खिलाड़ी दिए है, इनमे रोहित- विराट से लेकर बुमराह- पंत तक कई बड़े नाम शामिल है. इसी के चलते अब आईपीएल 2023 से भी भारत को दो बड़े दिग्गज बल्लेबाज मिल गये है, अब इन दोनों की जोड़ी को टीम इंडिया की अगली विराट- रोहित की जोड़ी माना जा रहा है. क्योकि ये दोनों बल्लेबाज भी रोहित शर्मा और विराट कोहली की तरफ तूफानी बल्लेबाजी के लिए जाने जाते है. ना केवल जाने जाते है बल्कि इन्होने इसका नजारा आईपीएल 2023 में बखूबी पेश किया है.

इनके बारे में भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व स्टार बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा का मनाना है की इन दोनों के पास विराट कोहली और सचिन तेंदुलकर जैसे बड़े खिलाड़ी होने की क्षमता है. इनके पास एक अलग ही लेवल का जज्बा है. बता दे की एक समय था भारतीय क्रिकेट में सचिन और सौरव गांगुली की जोड़ी का अपना बोलबाला था. उसके बाद सचिन- सहवाग की जोड़ी सुर्खियों में आई और अब मौजूदा समय में कोहली – रोहित की जोड़ी बोलबाला है. अब रॉबिन उथप्पा के अनुसार, इस लिस्ट में शुभमन गिल और यशस्वी जायसवाल का नाम जुड़ने वाला है.

रॉबिन उथप्पा ने हाल ही में अपने एक ब्यान में कहा-

‘मैं निश्चित रूप से शुभमन गिल, विराट कोहली या सचिन तेंदुलकर जैसे बड़े खिलाड़ी होने की क्षमता देखता हूं. मुझे निश्चित रूप से लगता है कि उनके पास जज्बा है, वह एक असाधारण खिलाड़ी हैं जो जबरदस्त फॉर्म में हैं और इस समय शानदार क्रिकेट खेल रहे हैं. मैं निश्चित रूप से महसूस करता हूं और व्यक्तिगत रूप से विश्वास करता हूं कि शुभमन गिल और यशस्वी जायसवाल भारतीय क्रिकेट की दो अगले बड़े हीरो हैं. इसके आगे उथप्पा ने आगामी टी20 विश्वकप 2024 को लेकर कहा की अभी एक साल से अधिक समय है और अभी से ही गिल और जायसवाल ने भारत की सलामी जोड़ी बनने के लिए मजबूत दावेदारी पेश कर दी है’

बता दे की इस आईपीएल में शुभमन गिल और यशस्वी जायसवाल दोनों लगातार तूफानी प्रदर्शन कर रहे है. इस आईपीएल में इन दोनों के नाम 1-1 शतक और चार अर्धशतक हैं. ऑरेंज कैप की रेस में जहाँ RCB के कप्तान फाफ डु प्लेसिस 631 रन के साथ टॉप पर हैं. तो वही उनके बाद गिल 576 रन और जायसवाल 575 रन के साथ केवल एक रन से आगे-पीछे हैं. बता दे की इस दौरान यशस्वी का स्ट्राइक-रेट भी गिल से कही बेहतर है.

Share:

Leave a Comment

Kuldeep Singh

Kuldeep is an emerging talent in the field of cricket writing and he has been working for Cricket Reader as a Sub Editor and delivering news and opinion from the world of cricket.