15 छक्के, 53 चौके…रोहित -विराट के तूफ़ान में उड़ी अफगानिस्तान टीम, भारत ने अफगानिस्तान को 8 विकेट से चटाई धूल

भारत और अफगानिस्तान के बीच दिल्ली के अरुण जेटली मैदान पर एक दमदार मुकाबला खेला गया जिसमे भारतीय टीम ने एक धमाकेदार जीत दर्ज की, इस मुकाबले में कप्तान रोहित शर्मा ने धमाकेदार पारी खेली, इससे पहले भारत ने अपने पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से धूल चटाई थी। और अब अफगानिस्तान को 8 विकेट से धूल चटाई

रोहित शर्मा ने लगाया धमाकेदार शतक

अफगानिस्तान ने टॉस जीतने के बाद 273 रन का लक्ष्य रखा। जवाब में भारत ने रोहित शर्मा के तूफानी शतक जड़कर आसानी से जीत हासिल कर ली, इस मैच को टीम इंडिया ने रोहित शर्मा की धुआंधार पारी के बूते अपने नाम किया। उन्होंने 84 गेंदों का सामना किया और ताबड़तोड़ 131 रन बनाए। रोहित शर्मा की इस पारी में 16 चौके और पांच छक्के देखने को मिले। ईशान किशन 47 गेंदों पर 47 रन बनाकर आउट हुए। भारत ने 35 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर मुकाबला जीत लिया रोहित ने 84 गेंदों में 16 चौकों और 5 छक्कों के जरिए 131 बनाए। उन्होंने ईशान किशन (47 गेंदों में 47, पांच चौके, दो सिक्स) के साथ पहले विकेट के लिए 156 रन की साझेदारी की

विराट कोहली ने जड़ा अर्द्धशतक

कोहली 56 गेंदों में 6 चौकों की मदद से 55 रन बनाकर नाबाद रहे। अय्यर ने 23 गेंदों में नाबाद 25 रन जुटाए। उन्होंने एक चौका और एक छक्का ठोका, वही अफगानिस्तान की तरफ से हशमतउल्लाह शहीदी 80 रन बनाकर आउट हुए, जबकि अज़मतउल्लाह ओमरज़ाई ने 62 रन बनाए। हालांकि, निचले क्रम में बल्लेबाजी करते हुए राशिद खान ने टीम के लिए रन जोड़ने का प्रयास किया।

रोहित शर्मा ने बनाया ये रिकॉर्ड

रोहित शर्मा वनडे विश्व कप के इतिहास में उन्होंने इस मामले में डेविड वॉर्नर की बराबरी कर ली है। ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ने ये कारनामा करने के लिए 19 पारियां ली। रोहित शर्मा इंटरनेशनल क्रिकेट में 556 छक्कों के साथ सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। इसी के साथ उन्होंने वेस्टइंडीज के क्रिस गेल को पछाड़ दिया है। उनके नाम 553 छक्के थे। सबसे तेज 1000 रन पूरे करने वाले खिलाड़ी बन गए हैं।

Leave a Comment

I am associated with Cricket Reader as an Editor in Chief, since 2019. I have full dedication to write content on cricket analysis. I take care of all the news operations like content, budget, hiring and policy making.