IND vs SA: साउथ अफ्रीका के लिए काल बन सकता है ये भारतीय बल्लेबाज, कोलकाता में है अच्छा रिकॉर्ड

IND vs SA: साउथ अफ्रीका के लिए काल बन सकता है ये भारतीय बल्लेबाज, कोलकाता में है अच्छा रिकॉर्ड

ICC World Cup 2023 IND vs SA: आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 में टीम इंडिया का प्रदर्शन अभी तक जबरदस्त रहा है भारतीय टीम इस वर्ल्ड कप में लगातार सात मुकाबले जीतकर प्वाइंट टेबल में प्रथम स्थान हासिल कर लिया है इसके अलावा टीम इंडिया वर्ल्ड कप 2023 में पहली ऐसी टीम है जो क्वालीफाई सेमीफाइनल के लिए कर ली है। भारतीय टीम का अगला अभियान 5 नवंबर को कोलकाता के ईडन गार्डन क्रिकेट स्टेडियम में साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेलना है इस मुकाबले में साउथ अफ्रीका टीम के लिए यह भारतीय बल्लेबाज घातक साबित हो सकते हैं।

साउथ अफ्रीका के लिए काल बन सकते हैं यह बल्लेबाज

5 नवंबर को भारत और साउथ अफ्रीका के बीच कोलकाता की ईडन गार्डन क्रिकेट स्टेडियम में मुकाबला खेला जाएगा, वर्ल्ड कप 2023 में लगातार भारतीय टीम साथ मुकाबला जीत चुके हैं और सेमीफाइनल में क्वालीफाई भी कर ली है।

दक्षिण अफ्रीका की टीम ने अभी तक सात मुकाबले खेले हैं जिसमें 6 मुकाबला जीत लिया है वर्ल्ड कप में साउथ अफ्रीका टीम का भी दबदबा कहीं से कम नहीं दिख रहा है अब 5 नवंबर को दोनों खतरनाक टीम के बीच महा मुकाबला खेला जाएगा।

दक्षिण अफ्रीका टीम के लिए टीम इंडिया के यह खतरनाक बल्लेबाज काफी घातक साबित हो सकते हैं क्योंकि साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे फॉर्मेट में इनका प्रदर्शन सबसे जबरदस्त रहा है।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ जबरदस्त रिकॉर्ड है विराट कोहली(Virat Kohli) का

5 नवंबर को होने वाले भारत और साउथ अफ्रीका के बीच मुकाबले में टीम इंडिया के खतरनाक बल्लेबाज विराट कोहली काफी घातक साबित हो सकते हैं क्योंकि इन्होंने साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे फॉर्मेट में काफी जबरदस्त प्रदर्शन दिया है इन्होंने चार शतक लगाए हैं।

इसके अलावा विराट कोहली दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सबसे ज्यादा वनडे रन बनाने वाले भारतीय खिलाड़ी के लिस्ट में दूसरे नंबर पर भी मौजूद है उन्होंने अभी तक 30 मैच में 1403 रन बनाए हैं इस दौरान चार शतक और 8 अर्धशतक लगाए हैं।

वनडे फॉर्मेट में विराट कोहली का साउथ अफ्रीका के खिलाफ सर्वश्रेष्ठ स्कोर 160 रन नवाद रहा है इस मामले में सचिन तेंदुलकर प्रथम स्थान पर है सचिन तेंदुलकर ने 57 मुकाबले में 2001 रन बनाए हैं जिसमें पांच शतक और 8 अर्धशतक लगा चुके हैं।

Share:

Leave a Comment

Rupak Kumar

Cricket lover, sharing stories about the game's magic. Author of engaging cricket tales, celebrating the beauty of this beloved sport