IND vs SA: हार के बाद छटपटाने लगे कप्तान बावुमा, इन दिग्गज को बनाया हार का असली हीरो, सेमीफाइनल पर टिकी है निगाहें।

ICC World Cup 2023: कोलकाता की ईडन गार्डन क्रिकेट स्टेडियम में भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 5 नवंबर को मुकाबला खेला गया था जिसमें भारतीय टीम ने ऐतिहासिक जीत हासिल कर लगातार इस वर्ल्ड कप में आठ जीत अपने नाम कर लिया है। भारतीय टीम का इस वर्ल्ड कप में प्रदर्शन सबसे सर्वश्रेष्ठ रहा है तो वहीं साउथ अफ्रीका की टीम भी इस वर्ल्ड कप में बहुत ही जबरदस्त प्रदर्शन की परंतु भारत के खिलाफ इनका बल्लेबाजी बिल्कुल नाकाम रहे। इसको लेकर कप्तान ने बहुत बड़ा प्रतिक्रिया दिया है और इन दिग्गज पर को हार असली वजह बताया।

वर्ल्ड कप में साउथ अफ्रीका की शर्मनाक हार

5 नवंबर को भारत और साउथ अफ्रीका के बीच मुकाबला खेला गया था जिसमें साउथ अफ्रीका टीम को करारी हार का सामना करना पड़ा है भारतीय टीम इस वर्ल्ड कप में सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर चुकी है साउथ अफ्रीका की टीम भी सेमीफाइनल में क्वालीफाई कर चुकी है लेकिन भारत के खिलाफ रन चेज के मामले में फंस गए हैं।

कोलकाता के ईडन गार्डन क्रिकेट स्टेडियम में भारतीय टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में 326 रन का विशाल स्कोर बनाया था जवाब में पूरी साउथ अफ्रीका की टीम 83 रन पर ऑल आउट हो गई इस घटिया प्रदर्शन से साउथ अफ्रीका टीम की काफी आलोचनाएं हुई है।

इन दिग्गज को अफ्रीकी कप्तान ने बताया हार का असली हीरो

कल के मुकाबले में साउथ अफ्रीका टीम की घटिया प्रदर्शन से चारों तरफ उनकी आलोचनाएं हो रही है शर्माकर के बाद कप्तान ने बात करने के दौरान अपनी गलती को स्वीकार किया है इन्होंने बताया है कि भारतीय टीम शुरुआत के 10 ओवर में ही बेहतर प्रदर्शन कर लिया था।

मुकाबला के बाद इन्होंने बताया कि हम चुनौती को अच्छी तरीके से जानते हैं पीछा करते समय अपने आसपास की कहानी को जानते हैं आज हमारी टीम ने इसके साथ कोई न्याय नहीं किया, जब हम एक बल्लेबाजी यूनिट के रूप में इसके बारे में बात करते हैं तो हमें ईमानदार होना चाहिए।

गेंद के साथ पहले के 10 ओवर में भारतीय टीम ने एक चुनौती बना दिया उसके बाद हमने काफी अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन मुकाबले में बड़ी चुनौती विकेट लेना था और भारत ने बहुत लंबी साझेदारी बनाने में कामयाब रहे। आज के मुकाबले से हर किसी को बहुत कुछ सीख मिली होगी।

 

Leave a Comment

Cricket lover, sharing stories about the game's magic. Author of engaging cricket tales, celebrating the beauty of this beloved sport