IND Vs ENG: नवाबों की शहर में रोहित शर्मा का नवाबी अंदाज, शतक से चुके, लेकिन शतक से हराया अंग्रेज को, जानिए क्या है खास।

ICC World Cup 2023: आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 में रोहित शर्मा की अगवाई वाली भारतीय टीम बहुत ही शानदार फार्म में दिख रही है टीम इंडिया लगातार इस वर्ल्ड कप में 6 मुकाबला जीत कर प्वाइंट टेबल में प्रथम स्थान हासिल कर लिया है। रोहित शर्मा का इस वर्ल्ड कप में जीत प्रतिशत के आधार पर सबसे सफल कप्तान बन गए हैं इस मामले में इन्होंने ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग को भी प्रचार दिया है।

लगातार 6 मैच जीत कर सेमीफाइनल में सीट कंफर्म

वर्ल्ड कप 2023 में भारतीय टीम लगातार 6 मैच जीत लिया है भारतीय टीम का सेमीफाइनल में जाना अब कंफर्म हो गया है रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय टीम इस वर्ल्ड कप में ज़बरदस्त फ़ॉर्म में नजर आई है।

इसके अलावा कप्तान रोहित शर्मा भी बेहतरीन अंदाज में इस वर्ल्ड कप में अपनी शुरूआत किया था। रोहित शर्मा का बतौर कप्तान 100वां अंतर्राष्ट्रीय मुकाबला था इस मुकाबले में कप्तान रोहित शर्मा शतक लगाने से चूक गए लेकिन अपने 100वां इंटरनेशनल मैच में इंग्लैंड टीम को 100 रन से हराकर जश्न मनाया है।

कप्तान रोहित शर्मा इस वर्ल्ड कप में एक अलग ही अंदाज में नजर आ रहा है इंग्लैंड के खिलाफ बेहतरीन अर्धशतकीय पारी खेल कर टीम को यह जीत दिलाया है इस जीत में रोहित शर्मा के अलावा सभी खिलाड़ियों का योगदान रहा है जिसमें मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह की तूफानी गेंदबाजी मायने रहा है।

रोहित शर्मा इंग्लैंड के खिलाफ काफी सोच समझकर बल्लेबाजी कर रहे थे और अपनी सूझबूझ की वजह से 87 रन की धमाकेदार पारी खेली है इसके अलावा मोहम्मद शमी चार विकेट लिए हैं।

जीत प्रतिशत में सबसे सफल कप्तान रोहित शर्मा(Rohit Sharma)

रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय टीम इस वर्ल्ड कप में तहलका मचा दिया है लगातार 6 मुकाबला जीत कर कई रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं कप्तान रोहित शर्मा जीत प्रतिशत के आधार पर सबसे सफल कप्तान की उपाधि धारण कर ली है।

इस मामले में रोहित शर्मा ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग को भी पछाड़ दिया है रोहित शर्मा बतौर कप्तान अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के इतिहास में जीत का प्रतिशत 74.4 है जबकि ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग का 70.5 है।

 

 

Leave a Comment

Cricket lover, sharing stories about the game's magic. Author of engaging cricket tales, celebrating the beauty of this beloved sport