IND vs ENG: 100वें इंटरनेशनल मैच में रोहित शर्मा ने मचाया धमाल, 18 हजार रन पूरा कर रचा इतिहास, इस खास रिकॉर्ड में हुए शामिल

Rohit Sharma: आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 में रोहित शर्मा की अगवाई वाली भारतीय टीम जबरदस्त फॉर्म में नजर आ रही है लगातार इस वर्ल्ड कप में जीत का छक्का लगा दी है। प्वाइंट टेबल में भारतीय टीम पहले स्थान पर पहुंच गई है। इस वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा का बल्ला एक अलग ही अंदाज में चला है इंग्लैंड के खिलाफ 48वां रन बनाते हैं रोहित शर्मा ने अनोखा रिकॉर्ड अपने नाम शामिल कर लिया है। रोहित शर्मा 18000 रन बनाने वाले पांचवें बल्लेबाज बन गए हैं।

इंग्लैंड के खिलाफ रोहित शर्मा(Rohit Sharma) ने मचाया धमाल

आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 में रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय टीम अभी शानदार फार्म में नजर आ रही है टीम के कप्तान रोहित शर्मा किस वर्ल्ड कप में बहुत ही जबरदस्त वापसी की है। इंग्लैंड के खिलाफ रोहित शर्मा ने इंटरनेशनल क्रिकेट के इतिहास में 18000 रनों का आंकड़ा छू लिया है।

बता दूं कि पहले बल्लेबाजी करते हुए रोहित शर्मा अंग्रेज के खिलाफ जब 48 रन बनाए तो इन्होंने एक बहुत बड़ी रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया रोहित शर्मा भारत के लिए 18000 रन बनाने वाले पांचवें बल्लेबाज की उपाधि धारण की है।

18000 रन बनाने के क्लब में शामिल हुए रोहित शर्मा(Rohit Sharma)

इंग्लैंड के खिलाफ बेहतरीन बल्लेबाजी करने के बाद रोहित शर्मा इंटरनेशनल क्रिकेट के इतिहास में 18000 रन बनाने का आंकड़ा छू लिया है रोहित शर्मा भारत के लिए 18000 रन बनाने वाले पांचवें क्रम के बल्लेबाज बन गए हैं।

इस मामले में भारतीय टीम के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने सबसे पहले यह कारनामा कर चुका है इसके बाद राहुल द्रविड़ सौरव गांगुली और विराट कोहली ने 18000 रनों का आंकड़ा पर किया था तो वहीं अब इस खास रिकॉर्ड में रोहित शर्मा ने भी अपनी जगह बना ली है।

रोहित शर्मा ने 477 पारी में 18000 रन बनाने का कारनामा किया है इन्होंने वनडे फॉर्मेट में 10470 रन बनाए हैं और इसके अलावा टेस्ट तथा t20 फॉर्मेट में क्रमशः 3677 और 3853 रन बनाया है।

इसके अलावा रोहित शर्मा ने इंटरनेशनल करियर के इतिहास में 45 शतक लगा चुके हैं सबसे खास बात यह है कि रोहित शर्मा 98 बार 50 रनों का आंकड़ा भी पार कर दिया है

वर्ल्ड कप 2023 में रोहित शर्मा के बल्ले से आग निकल रहे हैं अभी तक इन्होंने 6 मुकाबला खेला है जिसमें 75.40 के औसत से 377 रन बनाए हैं इस वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज में चौथे नंबर पर आ गए हैं।

 

Leave a Comment

Cricket lover, sharing stories about the game's magic. Author of engaging cricket tales, celebrating the beauty of this beloved sport