IND vs ENG: आखिर कैसे हुआ ये, कुलदीप ने जिस ड्रीम गेंद पर बटलर को किया आउट.. जानिए उसके पीछे की वजह, क्या था पूरा प्लान

IND vs ENG: आखिर कैसे हुआ ये, कुलदीप ने जिस ड्रीम गेंद पर बटलर को किया आउट.. जानिए उसके पीछे की वजह, क्या था पूरा प्लान

ICC World Cup 2023: आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 में भारतीय टीम का प्रदर्शन सबसे सफल रहा है 29 अक्टूबर को इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय टीम एक ऐतिहासिक पारी खेली है। इंग्लैंड के खिलाफ 20 वर्ष के घटिया रिकॉर्ड को भी भारतीय टीम ने तोड़ दिया है इस मुकाबले में भारतीय टीम के गेंदबाजों ने जबरदस्त प्रदर्शन दिखाया है खास करके इंग्लैंड के धुरंधर बल्लेबाज को सबसे पहले पवेलियन का रास्ता दिखाकर 129 रन पर पूरे टीम को ऑल आउट कर दिया। कुलदीप यादव ने जबर्दस्त गेंदबाजी किया है इन्होंने एक अजूबा गेंद फेंका था जिसमें कप्तान बटलर फंस गए और अपना विकेट खो बैठे।

नागिन की तरह घूम रही थी कुलदीप(Kuldeep Yadav) का गेंद

इंग्लैंड के खिलाफ हो रहे मुकाबले में भारतीय टीम ने गेंदबाजी से जबरदस्त प्रदर्शन किया था इंग्लैंड के कप्तान एवं विकेटकीपर बल्लेबाज बटलर जबरदस्त फॉर्म में नजर आ रहे थे लेकिन कुलदीप यादव ने अपनी नागिन गेंद की सहायता से बटर का काम तमाम कर दिया।

कुलदीप यादव ने अपनी नागिन के अंदर फेंकी थी जो लहरिया मारते हुए बटर को चारों खाने चित कर दिया, बटर 23 गेंद में 10 रन बनाकर क्लीन बोल्ड हो गए।

कुलदीप(Kuldeep Yadav) ने खोला ड्रीम गेंद का छुपा राज

29 अक्टूबर को खेले गए मुकाबले में कुलदीप यादव ने जोस बटलर को बुरी तरह से अपने चंगुल में फसाया था इनके गेंद पर बटलर सीधे क्लीन बोल्ड होते नजर आए। इनका ड्रीम गेंद काफी जबरदस्त था मुकाबला जीतने के बाद अपने इस ड्रीम गेंद के राज को लेकर कुलदीप यादव ने बड़ा खुलासा किया है।

इन्होंने बताया है कि मैं कुछ नहीं की बस गेंद को आउटसाइड ऑफ करने की कोशिश कर रही थी। मैं जानता था कि गेंद स्पिन हो रही है हमने एंगल्स पर काफी प्रेक्टिस भी की थी मैंने वही गेंद करने की कोशिश की और मेरा यह सता समझा प्लान था और मुझे विकेट भी मिल गई।

Kuldeep Yadav vs Jos Buttler
Kuldeep Yadav vs Jos Buttler

वर्ल्ड कप में भारतीय टीम ने लगाया जीत का छक्का

आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप के इतिहास में भारतीय टीम लगातार 6 मुकाबला जीत लिया है 4 पॉइंट टेबल में प्रथम स्थान पर मौजूद है। इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय टीम बल्लेबाजी करते हुए 230 रन का लक्ष्य दिया था।

जवाब में इंग्लैंड की टीम 129 रन पर ऑल आउट हो गई भारत की तरफ से खतरनाक गेंदबाज जसप्रीत बुमराह मोहम्मद शमी ने इंग्लैंड के बल्लेबाज को बुरी तरह धूल चढ़ाया इसके अलावा कुलदीप यादव ने इंग्लैंड टीम के महत्वपूर्ण विकेट को अपने नाम किया।

 

Share:

Leave a Comment

Rupak Kumar

Cricket lover, sharing stories about the game's magic. Author of engaging cricket tales, celebrating the beauty of this beloved sport