भारतीय क्रिकेट टीम ने बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को पारी और 132 रनों से हरा दिया. नागपुर के वीसीए स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले को टीम इंडिया ने तीसरे ही दिन जीत लिया और सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली. मैच के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में 2 खिलाड़ियों की जमकर तारीफ की.

जडेजा बने मैन ऑफ द मैच

अनुभवी ओपनर रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया ने शनिवार को बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी टेस्ट सीरीज के शुरुआती मुकाबले में तीसरे ही दिन जीत दर्ज की. ऑस्ट्रेलियाई टीम टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी लेकिन पहली पारी सिर्फ 177 रन पर ही सिमट गई. फिर भारतीय टीम ने कप्तान रोहित शर्मा (120) के शतक और रवींद्र जडेजा (70) व अक्षर पटेल (84) की दमदार पारियों की बदौलत 400 रन बनाए. ऑस्ट्रेलिया टीम की दूसरी पारी महज 91 रन पर सिमटी. धुरंधर ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा मैन ऑफ द मैच बने जिन्होंने 70 रन बनाए और दोनों पारियों में कुल 7 विकेट झटके.

रोहित ने की सिराज और शमी की तारीफ

नागपुर टेस्ट में स्पिनर रवींद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन ने चमकदार प्रदर्शन किया लेकिन कप्तान रोहित ने पेसर मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज की शुरुआत करने वाली तेज गेंदबाजी जोड़ी की तारीफ की. उन्होंने साथ ही इन दोनों स्टार खिलाड़ियों को बेहतरीन शुरुआत कराने का श्रेय दिया. रोहित ने कहा, ‘तेज गेंदबाजों के पहले दो ओवर अहम थे. 2 रन पर 2 विकेट, मैच की इस तरह शुरुआत करने से आप दबदबा बना लेते हो. प्रतिद्वंद्वी वहीं से दबाव में आ जाता है.’

सीरीज में अच्छी शुरुआत बेहद अहम

रोहित ने आगे कहा कि वह शतक जड़कर काफी खुश हैं क्योंकि पिछले कुछ समय से टेस्ट में नहीं खेल पाए थे. उन्होंने कहा, ‘हां, पिछली काफी चीजों को देखते हुए यह विशेष सेंचुरी रही. सीरीज की शुरुआत काफी अहम है कि हम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप तालिका में कहां पर हैं. अच्छी शुरुआत करना हमारे लिए महत्वपूर्ण था.’ रोहित ने स्पिन डिपार्टमेंट की भी तारीफ की. उन्होंने कहा, ‘हम जानते थे कि हमारा स्पिन विभाग शानदार है लेकिन इस तरह की पिच पर तेज गेंदबाज भी खतरनाक हो सकते हैं.’ (PTI से इनपुट)

Share.

I am associated with Cricket Reader as an Editor in Chief, since 2019. I have full dedication to write content on cricket analysis. I take care of all the news operations like content, budget, hiring and policy making.

google news