एशिया कप में 1-2 नहीं बल्कि 3 बार आपस में टकराएंगे भारत और पाकिस्तान, मैच का शेड्यूल देख क्रिकेट फैंस की हुई बल्ले-बल्ले

एशिया कप में 1-2 नहीं बल्कि 3 बार आपस में टकराएंगे भारत और पाकिस्तान, मैच का शेड्यूल देख क्रिकेट फैंस की हुई बल्ले-बल्ले

31 अगस्त से 17 सितंबर के बीच पाकिस्तान और श्रीलंका में एशिया कप 2023 का आयोजन होने जा रहा। यह टूर्नामेंट वनडे फॉर्मेट में खेला जाएगा। जिसके 4 मैच पाकिस्तान में तो वहीं बाकी के 9 मैच श्रीलंका में होंगे। इस टूर्नामेंट के लिए क्रिकेट फैंस अभी से उत्साहित हैं। कारण है भारत बनाम पाकिस्तान मुकाबले।

एशिया कप 2022 में 2 बार भिड़े भारत-पाकिस्तान

पिछले एशिया कप की बात करें तो ये दोनों पड़ोसी देश 2 बार आमने-सामने हुए थे। जबकि इस बार के एशिया कप में यह आंकड़ा 3 पर पहुँच सकता है। इस संभावना ने टूर्नामेंट के रोमांच को कई गुना बढ़ा दिया है। आखिर ऐसा हो भी क्यों ना, क्रिकेट की दुनिया में इस राइवलरी का कोई मुकाबला नहीं।

पहला मुकाबला

बताते चलें कि पहली बार यह दोनों टीमें ग्रुप स्टेज में भिड़ती दिखेंगी। जहाँ से एशिया कप परवान चढ़ेगा और माहौल गर्म हो जाएगा। जब भी इन दोनों देशों का मैच होता है तो पूरे विश्व के क्रिकेट फैंस की निगाहें टीवी स्क्रीन पर होती हैं। इसलिए यह पहला मुकाबला एक बार फिर टीआरपी ध्वस्त करने वाला है।

दूसरी टक्कर

जबकि इन दोनों टीमों के बीच दूसरा मैच सुपर 4 में होगा। जहाँ जीत दर्ज करने के लिए दोनों टीमों के खिलाड़ी जान की बाजी लगाते दिखेंगे। क्योंकि यहाँ जीत दर्ज कर ही फाईनल में प्रवेश किया जा सकता है। इसलिए इस मैच के हाई वोल्टेज होने में कोई शक नहीं।

ट्रॉफी की लड़ाई

वहीं बात करें भारत बनाम पाकिस्तान तीसरे मुकाबले की तो यह तब संभव है जब ये दोनों ही टीमें फाईनल में प्रवेश कर जाएं। इसके होने की पूरी संभावना है क्योंकि दोनों ही टीमें काफी मजबूत मानी जाती हैं। साथ ही ऐसा होने के लिए दोनों टीमों को ग्रुप स्टेज और सुपर 4 में अच्छा प्रदर्शन करना होगा।

दोनों टीमों के बीच पिछला मैच

अगर ये दोनों टीमें एशिया कप के फाईनल में मिलती हैं तो वह मुकाबला देखने योग्य होगा। याद दिला दें कि पिछली दफ़ा ये दोनों टीमें 2022 के टी20 विश्वकप में टकराईं थीं। जिसमें भारत ने जीत हासिल की थी। इस वजह से टीम इंडिया का हौसला बुलंद है।

Share:

Leave a Comment

Deepak Kumar

More From: Cricket, Moments, News