अय्यर फिट नहीं हुए तो यह बल्लेबाज होगा वर्ल्ड कप में विकल्प, टी-20 के नंबर बल्लेबाज को मौका, BCCI ने दिया इशारा

अय्यर फिट नहीं हुए तो यह बल्लेबाज होगा वर्ल्ड कप में विकल्प, टी-20 के नंबर बल्लेबाज को मौका, BCCI ने दिया इशारा

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने 2023 वनडे विश्व कप के लिए 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। इस टीम में श्रेयस अय्यर को भी जगह मिली है, लेकिन वह चोट के कारण एशिया कप से बाहर हो गए हैं। ऐसे में अगर अय्यर वर्ल्ड कप के लिए फिट नहीं हो पाते हैं, तो उनके स्थान पर कौन बल्लेबाज मौका मिलेगा, इस पर बीसीसीआई ने साफ इशारा दे दिया है।

ईशान किशन को प्राथमिकता

BCCI के चयनकर्ताओं ने ईशान किशन को अय्यर के विकल्प के रूप में प्राथमिकता दी है। ईशान किशन एक युवा और प्रतिभाशाली बल्लेबाज हैं, जिन्होंने हाल के दिनों में शानदार प्रदर्शन किया है। उन्होंने हाल ही में एशिया कप में पाकिस्तान के खिलाफ 82 रनों की शानदार पारी खेली थी।

ईशान किशन के पास अय्यर की तरह ही विस्फोटक बल्लेबाजी है। वह शीर्ष क्रम में बल्लेबाजी करते हैं और टीम को तेज शुरुआत दिलाने में सक्षम हैं। ईशान किशन के पास वनडे क्रिकेट में 30 से अधिक की औसत और 120 से अधिक की स्ट्राइक रेट है।

दूसरा विकल्प सूर्यकुमार यादव

ईशान किशन के अलावा, सूर्यकुमार यादव को भी अय्यर के विकल्प के रूप में देखा जा रहा है। सूर्यकुमार यादव भी एक युवा और प्रतिभाशाली बल्लेबाज हैं, जिन्होंने हाल के दिनों में शानदार प्रदर्शन किया है। उन्होंने हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में शानदार बल्लेबाजी की थी।

सूर्यकुमार यादव के पास अय्यर की तरह ही विस्फोटक बल्लेबाजी है। वह शीर्ष क्रम में बल्लेबाजी करते हैं और टीम को तेज शुरुआत दिलाने में सक्षम हैं। सूर्यकुमार यादव के पास वनडे क्रिकेट में 40 से अधिक की औसत और 130 से अधिक की स्ट्राइक रेट है।

अय्यर के फिट होने की उम्मीद

हालांकि, बीसीसीआई को उम्मीद है कि श्रेयस अय्यर जल्द ही फिट हो जाएंगे। अय्यर ने हाल ही में एक इंटरव्यू में कहा था कि वह वर्ल्ड कप के लिए फिट होने के लिए पूरी कोशिश कर रहे हैं।

अय्यर ने कहा, “मैं जल्द से जल्द फिट होना चाहता हूं। मैं वर्ल्ड कप के लिए तैयार होना चाहता हूं। मैं पूरी तरह से फिट होने तक अभ्यास कर रहा हूं।”

अय्यर के फिट होने की उम्मीद है, लेकिन अगर वह फिट नहीं हो पाते हैं, तो ईशान किशन या सूर्यकुमार यादव को उनकी जगह टीम में मौका मिलेगा।

Share:

Leave a Comment

Soumya Ranjan Biswal

More From: Cricket