DC vs SRH: सनराईजर्स हैदराबाद ने दिल्ली के खिलाफ की ये 3 बड़ी गलती जिनकी वजह से जीते हुए मैच में भी मिली करारी हार, खुद कप्तान मार्क्रम ने डुबोई लुटिया

सोमवार को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ खेला गया आईपीएल 2023 का 34 वां मैच हैदराबाद टीम के लिए एक बुरे सपने की तरह रहा. क्योकि इस मैच में सनराईजर्स हैदराबाद महज 7 रन से हार का सामना करना पड़ा.  हालाँकि, इस मैच में SRH को आखरी एक ओवर में जीत के लिए सिर्फ 13 रन चाहिए थे, लेकिन हैदराबाद के बल्लेबाज ऐसा नहीं कर पाए और टीम को दिल्ली के हाथो करारी हार का सामना करना पड़ा.

इसी के चलते अब हम आपको बताने वाले है की सनराईजर्स हैदराबाद टीम ने इस मैच वो 3 बड़ी गलती कौन सी की जिनकी वजह से दिल्ली कैपिटल्स के हाथो शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा.

1. हैरी ब्रूक का फ्लॉप होना:-

हैरी ब्रूक का फ्लॉप होना सनराईजर्स हैदराबाद टीम पर भारी पड़ा. दरअसल, हैरी ब्रूक ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करने के लिए जाने जाते है और वो इस सीजन का पहला शतक भी जमा चुके है. लेकिन इस मैच में बुरी तरह फ्लॉप हुए. वो मात्र 14 गेंदों में 7 रन बनाकर एनरिक नोर्त्जे के हाथो बोल्ड आउट हुए.

2. कप्तान का ना चलना:-

जब SRH का टॉप आर्डर फ्लॉप हो गया था तब कप्तान एडेन मर्क्रम को अपना विकेट बचाकर रखना चाहिये थे और रन बनाने चाहिए थे. लेकिन वो भी ऐसा नहीं कर पाए. मिडिल आर्डर में बल्लेबाजी करने आये कप्तान एडेन मार्कराम 5 गेंदों में 3 रन बनाकर 15 वें ओवर की पहली ही गेंद पर अक्षर पटेल का शिकार हुए. एक्चुअल में मार्कराम को जब टीम को संभालने की जरूरत थी तब उनका आउट होना टीम को हार का दुःख दे गया.

3. मिडिल आर्डर में भारतीय बल्लेबजो का भी नहीं चल पाना:-

जी हां, SRH की हार का ये भी एक बड़ा कारण है. इस मैच में ना राहुल त्रिपाठी चल पाए और ना अभिषेक शर्मा. जिसका खामियाजा टीम को मैच में हारकर चुकाना पड़ा. बता दे की इओस मैच में जहाँ त्रिपाठी 21 गेंदों में 15 तो वही अभिषेक 5 गेंद में 5 रन ही बना सके.

 

Leave a Comment

Kuldeep is an emerging talent in the field of cricket writing and he has been working for Cricket Reader as a Sub Editor and delivering news and opinion from the world of cricket.