NZ vs PAK: दबाव महसूस करने लगे न्यूजीलैंड टीम, लगातार हार की हैट्रिक से बदल गया समीकरण, हो सकते हैं बाहर

ICC World Cup 2023: आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 में न्यूजीलैंड टीम की शुरुआती स्थिति बहुत ही अच्छी रही है लेकिन धीरे-धीरे न्यूजीलैंड की टीम लगातार अपनी स्थिति को खराब कर रही है लगातार हर की हैट्रिक के बाद न्यूजीलैंड टीम के इस वर्ल्ड कप से दूरी बनाना शुरू हो गया है। न्यूजीलैंड और साउथ अफ्रीका के बीच खेले गए मुकाबले में साउथ अफ्रीका की टीम ने 190 रन से कारी पटकनी दी है। इस जीत के बाद साउथ अफ्रीका की टीम प्वाइंट टेबल में प्रथम स्थान पर आ गए हैं वर्ल्ड कप की शुरुआत में न्यूजीलैंड टीम की स्थिति बहुत ही अच्छी थी लेकिन लगातार पिछले तीन मैच में हर का मुंह देखना पड़ा है।

हार की हैट्रिक से दबाव महसूस करने लगे न्यूजीलैंड टीम

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए दक्षिण अफ्रीका की टीम चार विकेट के नुकसान पर 357 रन बनाए हैं इसके जवाब में न्यूजीलैंड की टीम महज 35.3 ओवर में 167 रन पर ऑल आउट हो गए हैं।

इस वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड टीम की लगातार तीसरी हार है न्यूजीलैंड टीम की इस हार की वजह से सेमीफाइनल के रेस में काफी समस्या आने वाली है भारत और साउथ अफ्रीका दोनों 12-12 अंक के साथ प्वाइंट टेबल में अपना जगह बना लिया है।

एक हार की वजह से बदल गया समीकरण

1 नवंबर को साउथ अफ्रीका और न्यूजीलैंड के बीच मुकाबला खेला गया था जिसमें पहले बल्लेबाजी करते हुए साउथ अफ्रीका की टीम 357 रन बनाई थी जवाब में न्यूजीलैंड की टीम 167 रन पर ऑल आउट हो गए।

लगातार चार मुकाबले जीतने वाले न्यूजीलैंड टीम की लगातार हार की हैट्रिक लगी है। इन टीम की जबरदस्त हर की वजह से भारत के पड़ोसी टीम पाकिस्तान को बहुत बड़ा फायदा हुआ है पाकिस्तान क्रिकेट टीम बांग्लादेश के खिलाफ मुकाबले जीतकर प्वाइंट टेबल में चौथे स्थान पर पहुंच गई है इससे उनके आगे बढ़ाने की उम्मीद टिकी हुई है।

पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने अब तक साथ मुकाबले में तीन मुकाबले जीत पाया है टूर्नामेंट का अगला मुकाबला साउथ अफ्रीका और इंग्लैंड के बीच खेला जाएगा यहां पर इनको बेहतर अंतर से मुकाबला हारने होंगे।

 

Leave a Comment

Cricket lover, sharing stories about the game's magic. Author of engaging cricket tales, celebrating the beauty of this beloved sport