इस समय आईपीएल 2023 अपने सबसे रोमांचक मोड़ पर खड़ा है, सभी टीमें एक दुसरे को कड़ी टक्कर दे रही है ताकि प्लेऑफ में अपनी जगह बना सके. लेकिन शनिवार को पंजाब किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच हुए मैच में दिल्ली कैपिटल्स टीम को पंजाब किंग्स के हाथो करारी हार का सामना करना पड़ा है, इस मैच में दिल्ली को 31 रन से हार का सामना करना पड़ा है. जिसके बाद अब दिल्ली कैपिटल्स प्लेऑफ की रेस से बाहर हो गई है.

वही, आपको बता दे की शनिवार को पंजाब और दिल्ली के बीच हुए इस मैच में पंजाब की तरफ से सलामी बल्लेबाज प्रभसिमरन शानदार शतक जड़ा था, जिसकी बदौलत पंजाब ने 167 रन का सम्मानजनक स्कोर खड़ा किया था, जिसे दिल्ली कैपिटल्स हासिल नहीं कर पाई और 167 के जवाब में मात्र 136 रन ही बना सकी. लिहाजा दिल्ली को 31 रन के बड़े अंतर से हार का सामना करना पड़ा. वही, पंजाब ने धमाकेदार जीत दर्ज की.

हरप्रीत बर्रार भी थे इस जीत की सबसे बड़ी वजह:-

लेकिन आपको बता दे की पंजाब की जीत के सबसे बड़े हीरो शतक लगाने वाले प्रभसिमरन सिंह ही नहीं थे. इनके अलावा टीम के स्पिनर हरप्रीत बर्रार भी इस जीत की सबसे बड़ी वजह है. जी हां, वो हरप्रीत बर्रार ही थे जिनकी घातक गेंदबाजी के सामने दिल्ली कैपिटल्स 167 रन चेज नहीं कर पाई.

इन्होने इस मैच में अपने 4 ओवर में 7.50 की इकॉनमी से 30 रन खर्च किये थे और 4 महत्वपूर्ण विकेट चटकाए थे. इसमें इन्होने पहले दिल्ली की सलामी जोड़ी को पवेलियन का रास्ता दिखाया था और उसके बाद रिल्ले रोस्सौव का विकेट चटकाया और इसके बाद अपनी सबसे शानदार फॉर्म में चल रहे अक्षर पटेल को भी पवेलियन का रास्ता दिखाया.

इस तरह बने जीत के हीरो:-

दरअसल, DC के सलामी बल्लेंबाज डेविड वार्नर और फिल साल्ट ने अच्छी शुरुआत की थी, लेकिन बरार ने 7 वें ओवर में पहले साल्ट को बोल्ड आउट किया इसके बाद 8 वें ओवर की पहली और छठी गेंद गेंद पर रिल्ले रोस्सौव और डेविड वार्नर को आउट कर मैच का रुख पूरी तरह से बदल दिया और अंत में अक्षर का विकेट लेकर मैच को पूरी तरह से अपने हक़ में कर लिया नहीं तो मैच का नतीजा कुछ और होने वाला था.  लेकिन प्रभसिमरन के शतक के आगे हरप्रीत बर्रार के इस प्रदर्शन को इतनी तवज्जो नहीं मिली, जितनी की मिलनी चाहिए थी.

Share.

Kuldeep is an emerging talent in the field of cricket writing and he has been working for Cricket Reader as a Sub Editor and delivering news and opinion from the world of cricket.

google news