पृथ्वी शॉ के काम आया Lady Luck… धर्मशाला में पहुंची गर्लफ्रेंड निधि तापड़िया तो ठोक दी तूफानी FIFTY

अपने क्रिकेट के सबसे बुरे दौर से गुजर रहे सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने बुधवार को पंजाब किंग्स के खिलाफ खेले गये आईपीएल के 64 वें मैच में शानदार प्रदर्शन किया. इस मैच में उन्होंने दमदार बल्लेबाजी करते हुए मात्र 38 गेंदों में 54 रन की शानदार अर्धशतकीय पारी खेली. जिसमे इन्होने 7 चौके और 1 छक्का जड़ा. इस दौरान इनका स्ट्राइक रेट भी 142. 11 रहा.

वैसे आपको बता दे की इस सीजन की शरुआत में पृथ्वी शॉ बुरी तरह फ्लॉप हुए थे. उनकी फ्रैंचाइज़ी ने शुरुआत में लगातार कई मैच में खेलने का मौका दिया था, लेकिन पृथ्वी शॉ चाहकर भी रन नहीं बना पाए थे. जिसका नुकसान दिल्ली कैपिटल्स को उठाना पड़ा. ऐसे में DC ने कई मौके देने के बाद पृथ्वी शॉ को ड्राप कर दिया.

पृथ्वी शॉ के लिए Lady Luck ने किया काम:-

लेकिन अब क्योकि आईपीएल 2023 अपने अंतिम चरण में आ चूका है और दिल्ली टीम प्लेऑफ की रेस से बाहर हो गयी है. ऐसे में दिल्ली कैपिटल्स के मैनेजेमेंट ने अपने आखरी मैचो में फिर से पृथ्वी शॉ को मौका देने का फैसला किया और बुधवार को पंजाब किंग्स के खिलाफ मैदान में उतारा. वही, पृथ्वी शॉ ने भी कमाल का प्रदर्शन किया और इस आईपीएल में अपनी पहली FIFTY जड़ी.

वही, आपको बता दे की इस मैच में पृथ्वी शॉ को सपोर्ट करने के लिए उनकी गर्लफ्रेंड निधि तापड़िया भी पंजाब के धर्मशाला स्टेडियम में पहुंची थी. इतना ही नहीं जब शॉ ने FIFTY जड़ी, तब निधि तापड़िया ने शॉ के लिए अपने इन्स्टा पर भी स्टोरी लगाईं. जिसमे शॉ की एक तस्वीर के साथ लिख- Whattaa Show Shaw

दिल्ली कैपिटल्स ने जीता मैच:-

खैर, बात मैच के नतीजे की करे तो इस मैच में दिल्ली कैपिटल्स टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 2 विकेट के नुकसान पर 213 रन का पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा किया था. इसमें जहाँ शॉ ने फिफ्टी जड़ी थी तो कप्तान डेविड वार्नर ने 46 रन की पारी खेली थी. इनके अलावा रिल्ले रोस्सौव ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए मात्र 37 गेंदों में नाबाद 82 रन की पारी खेली. इसी की बदौलत DC, पंजाब के सामने 214 रन का लक्ष्य सेट कर पाई. लेकिन धवन की PBKS 8 विकेट के नुकसान पर 198 रन ही बना सकी. लिहाजा, PBKS को 15 रन से हार का सामना करना पड़ा.

पंजाब की तरफ से लियाम लिविंगस्टोन ने तूफानी बल्लेबाजी की. इन्होने 48 गेंदों में 5 चौके और 9 छक्के लगाकर 94 रन की पारी खेली. इसके अलावा अथर्वा टेड़े ने 42 गेंदों में 55 रन की अर्धशतकीय पारी खेली. लेकिन ये दोनों बल्लेबाज पंजाब को जीत नहीं दिला सके.

Leave a Comment

Kuldeep is an emerging talent in the field of cricket writing and he has been working for Cricket Reader as a Sub Editor and delivering news and opinion from the world of cricket.