IND Vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विराट कोहली की क्लास बैटिंग देख मुरीद हुए गौतम गंभीर, युवा प्लेयर्स को लेकर कह दी बड़ी बात

Gautam Gambhir: रन मशीन के नाम से मशहूर विराट कोहली ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 8 अक्टूबर को होने वाले मुकाबले में एक बेहतर रणनीति के साथ बल्लेबाजी किया है और आज हर युवा जो क्रिकेट के क्षेत्र में जाना चाहते हैं उनको विराट कोहली से सीख लेना चाहिए।

मुश्किल परिस्थिति के लिए विराट कोहली विख्यात है जब भी टीम संकट में होती है तो विराट कोहली अपना विराट रूप ले लेते हैं कुछ ऐसा ही 8 अक्टूबर को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले मुकाबले में देखने को मिला इस मुकाबले में विराट कोहली और केएल राहुल एक बेहतर रणनीति के साथ मैदान में डटे रहे और हाथ से निकला हुआ मुकाबला टीम के पक्ष में किया।

भारत ही नहीं बल्कि पूरे दुनिया में विराट कोहली को चेज मास्टर के नाम से लोग पुकारते हैं कहा जाता है कि बड़े खिलाड़ी हुए होते हैं जो बड़े-बड़े मैच में टीम की नैया को पर लगाने का काम करते हैं और विराट कोहली तो इस परिस्थिति के लिए उस्ताद माने जाते हैं।

विराट कोहली(Virat Kohli) के दीवाने हुए गौतम गंभीर(Gautam Gambhir)

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले वनडे वर्ल्ड कप के मुकाबले में भारतीय टीम की प्रदर्शन शुरुआत में काफी खराब थी लेकिन मुश्किल परिस्थिति में टीम की नैया पार करने वाले विराट कोहली टीम को मुश्किल परिस्थिति से बाहर निकाल मुकाबला अपने नाम की है।

विराट कोहली का तो दुनिया भर में फैंस का ताता लगा है पूर्व भारतीय गौतम गंभीर ने विराट कोहली को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दिया है गौतम गंभीर ने स्टार भारत के साथ बातचीत करते हुए विराट कोहली की जमकर तारीफ की है।

स्टार स्पोर्ट से बातचीत करने के दौरान गौतम गंभीर ने कहा “जब आपकी टीम दबाव की स्थिति में होती है तो आप कम रिस्क वाली क्रिकेट खेल कर मूमेंटम बनाते हैं, विराट कोहली भी कुछ इसी तरह से करते आ रहे हैं और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ किया है”.

युवा खिलाड़ी को लेकर कह दी बड़ी बात

भारत के पूर्व बल्लेबाज गौतम गंभीर ने विराट कोहली की तारीफ करते हुए आगे बताया कि “यह बहुत महत्वपूर्ण है और इसी वजह से कि वह इतनी निरंतरता के साथ रन बनाते हैं और मुझे काफी उम्मीद है कि ड्रेसिंग रूम में जितने भी युवा खिलाड़ी मौजूद है उनको विराट कोहली के फिटनेस, क्रिकेट के बीच में दौड़ और स्ट्राइक रोटेट करने का हुनर सीखने होंगे।

क्योंकि नए फॉर्मेट और t20 क्रिकेट के आने के बाद नए खिलाड़ी हर गेंद को मैदान से बाहर करने की कोशिश करते हैं लेकिन आपको परिस्थिति के हिसाब से तैयार रहना होगा, मुझे उम्मीद है कि युवा खिलाड़ी इस चीज को विराट कोहली से जरूर सीखेंगे।

Share:
Rupak Kumar

Cricket lover, sharing stories about the game's magic. Author of engaging cricket tales, celebrating the beauty of this beloved sport