K. L Rahul के IPL से बाहर हो जाने के बाद गौतम गंभीर ने विराट कोहली के दोस्त को दी टीम में एंट्री, टेस्ट क्रिकेट में ठोक चूका हैं तिहरा शतक

बीती 1 मई को लखनऊ सुपर जायन्ट्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेले गये आईपीएल 2023 के 43 वें मैच में लखनऊ सुपर जायन्ट्स के कप्तान और स्टार बल्लेबाज के एल राहुल फील्डिंग के दौरान गंभीर रूप से चोटिल हो गये थे, जिसके बाद अब वो आईपीएल के इस सीजन से बाहर हो गये है.

हाल ही में खुद के एल राहुल ने अपनी फिटनेस पर जानकारी देते हुए बताया की उन्हें अपनी जांघ की सर्जरी करवानी पड़ेगी. ऐसे में अब वो आईपीएल ही नहीं जून में भारत के लिए WTC 2023 का फाइनल भी नहीं खेल पाएंगे. खैर, इस सबके बीच अब बड़ी खबर सामने आई है की गौतम गंभीर की मेंटर वाली टीम लखनऊ सुपर जायन्ट्स ने के एल राहुल के रिप्लेसमेंट का ऐलान कर दिया है.

राहुल के रिप्लेसमेंट के तौर पर जिस खिलाड़ी को LSG टीम में एंट्री मिली है वो कोई और नहीं बल्कि स्टार बल्लेबाज विराट कोहली के दोस्त करुण नायर है, जोकि अपनी तूफानी बल्लेबाजी के लिए जाने जाते है. अब उन्हें LSG ने 50 लाख की रकम में टीम के साथ जोड़ा है.

बता दे की भारतीय क्रिकेट टीम ने अंतर्राष्ट्रीय डेब्यू कर चुके है, लेकिन ये अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में उतनी पहचान नहीं बना पाए, जितने अन्य खिलाड़ियों ने बनाई. इन्होने भारत के लिए 6 टेस्ट और 2 वनडे मैच खेले है. इनमे इन्होने क्रमशः 303* और 39 रन बनाये है.

आपको जानकार हैरानी होगी की करुण नायर, वीरेंद्र सहवाग के बाद दुसरे ऐसे खिलाड़ी है जिन्होंने टेस्ट क्रिकेट में तिहरा शतक जड़ा है. वही, बात करे इनके आईपीएल करियर की तो इन्होने IPL के 76 मैच खेले है, जिनमे 23.75 की औसत और 127.75 के स्ट्राइक रेट से 1496 रन बनाए हैं, इसमें इनके 10 अर्धशतक भी शामिल है.

Leave a Comment

Kuldeep is an emerging talent in the field of cricket writing and he has been working for Cricket Reader as a Sub Editor and delivering news and opinion from the world of cricket.