जिंदगी और मौत से लड़ रही थी पूर्व भारतीय क्रिकेटर की सांसु माँ.... फिर गौतम गंभीर ने किया दिल जीतने वाला काम, अब देश कर रहा सलाम

जिंदगी और मौत से लड़ रही थी पूर्व भारतीय क्रिकेटर की सांसु माँ…. फिर गौतम गंभीर ने किया दिल जीतने वाला काम, अब देश कर रहा सलाम

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज गौतम गंभीर इन दिनों आईपीएल में व्यस्त है. इसी बीच उन्हें लेकर एक बड़ी और फैंस को खुशकर देने वाली खबर सामने आई है. दरअसल, गौतम गंभीर ने हाल ही में एक ऐसा काम किया है, जिसके बाद पूरा देश उन्हें सलाम कर रहा है. जी हां, उन्होंने टीम इंडिया के एक पूर्व क्रिकेटर की सांसु माँ की जान बचाने का काम किया है, नहीं तो उस क्रिकेटर की सांसु माँ जिंदगी और मौत से लड़ रही थी.

बता दे की ये क्रिकेटर कोई और नहीं बल्कि पूर्व भारतीय लेग स्पिनर राहुल शर्मा है. दरअसल, राहुल शर्मा की वाइफ की माँ यानी उनकी साँस ब्रेन हैमरेज की बिमारी से पीड़ित थी और उनकी हालत बेहद खराब थी. ऐसे में राहुल शर्मा ने गौतम गंभीर से मदद मांगी, वही गौतम गंभीर ने भी जीतना हो सका उनकी खूब मदद की. अब इसकी जानकरी खुद राहुल शर्मा ने एक ख़ास ट्वीट करके दी है. जिसमे उन्होंने गंभीर को थैंक यू भी बोला है.

राहुल शर्मा ट्वीट में एक नोट पोस्ट किया और उसमे लिखा, “हमारे लिए पिछला महीना बहुत कठिन था. मेरी सास को ब्रेन हैमरेज हुआ था, और उनकी हालत काफी गंभीर थी. गौतम गंभीर पाजी और आपके पीए गौरव अरोड़ा का धन्यवाद, जिन्होंने इतने कठिन समय में मेरी मदद की.

उन्होंने इतने कम समय में सर्वश्रेष्ठ न्यूरोलॉजिस्ट और अस्पताल अरेंज करके दिया. सर्जरी सफलतापूर्वक की गई. अब वह बिल्कुल ठीक है. गंगाराम अस्पताल और उनके स्टाफ को बेहतरीन देखभाल के लिए धन्यवाद. डॉ. मनीष चुघ का विशेष आभार, आपका उपचार चमत्कारी है”

पाकिस्तानी लड़की की भी की थी मदद;-

बता दे की ये पहला मौका नहीं है जब गौतम गंभीर ने किसी की मदद की हो. इससे पहले भी इन्होने कई लोगो की मदद की है. कोरोना के समय भी उन्होंने रोजाना ‘रेमडेसिविर‘ इंजेक्शन समेत कई जरूर दवाइयों निशुल्क बांटी थी. इतना ही नहीं, इन्होने एक सात वर्षीय पाकिस्तानी लड़की को उसके इलाज के लिए वीजा दिलाने में भी मदद की थी.

उस लड़की का नाम ओमाइमा अली था, जोकि जन्मजात हृदय विकार से पीड़ित थी. इसकी जानकारी गंभीर को पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद यूसुफ से पता चला था, जिन्होंने उनके कार्यालय में फोन किया था.

Share:

Leave a Comment

Kuldeep Singh

Kuldeep is an emerging talent in the field of cricket writing and he has been working for Cricket Reader as a Sub Editor and delivering news and opinion from the world of cricket.