WPL के फाइनल में DC के साथ हुई बेईमानी? शेफाली को दिया गलत आउट, अंपायर के फैसले से भड़के फैंस

हरमनप्रीत कौर की कप्तानी वाली मुंबई इंडियन्स टीम ने WPL के पहले सीजन का खिताब जीत लिया है, रविवार को इस WPL का फाइनल मैच दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियन्स के बीच मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेला गया, जिसमे मुंबई इंडियन्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 7 विकेट से हराकर ट्रॉफी पर अपना कब्ज़ा जमाया और इसी के साथ MI टीम WPL का पहला सीजन जीतने वाली टीम बन गई.

बता दे की इस मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 9 विकेट के नुकसान पर 131 रन बनाये थे और MI को 132 रन का लक्ष्य दिया था. वही, इस 132 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी MI टीम 3 विकेट के नुकसान पर 3 बॉल रहते 134 रन बनाकर 7 विकेट से ये मैच जीत लिया और इसी के साथ WPL की चमचमाती ट्रॉफी पर अपना अधिकार कर लिया.

शेफाली का आउट होना बना बड़ा विवाद:-

वही, आपको बता दे की इस मुकाबले के दुसरे ओवर में एक बड़ा ड्रामा भी देखने को मिला, जोकि अब काफी ज्यादा चर्चा का विषय बना हुआ है. इसे देखकर DC के फैंस मुंबई इंडियन्स पर फिक्सिंग के गंभीर आरोप भी लगा रहे है. फैंस का कहना है की दुसरे ओवर में अंपायर ने शेफाली वर्मा को गलत आउट दिया है. इसपर खुद DC ने भी सवाल खड़े किये है.

बता दे की DC की बल्लेबाजी के समय दुसरे ओवर में इस्सी वोंग गेंदबाजी कर रही थी और सामने शेफाली वर्मा थी. इस ओवर की पहली गेंद पर शेफाली ने जोरदार छक्का जड़ा और दूसरी गेंद पर चौका जड़ा. इसके बाद इस्सी वोंग ने अपनी गेंबाजी में परिवर्तन करते हुए शेफाली को फुल टॉस गेंद डाल दी, जिसे शेफाली ने शानदार तरीके से खेल दिए, लेकिन गेंद सीधी बाउंड्री पर खड़ी फिल्डर के हाथों में चली गई.

तभी शेफाली ने अंपायर से NO बॉल की अपील की. यहाँ तक की कप्तान लेनिंग भी अंपायर से जा भिड़ी. इसके बाद मामला बढ़ने पर जब बॉल ट्रैकिंग देखि गई. तब इससे कोई क्लियर नहीं हुआ की बॉल कमर से उपर थी या कमर से निचे? लेकिन बाद में अंपायर ने गेंद को फेयर करार देते हुए शेफाली वर्मा को आउट करार दे दिया. अब यही मामला काफी ज्यादा चर्चा का विषय बना हुआ है.

Leave a Comment

Kuldeep is an emerging talent in the field of cricket writing and he has been working for Cricket Reader as a Sub Editor and delivering news and opinion from the world of cricket.