WC 2023: वर्ल्ड कप 2023 में पाकिस्तान की दुर्गति में भी भारत का कनेक्शन? जडेजा के बाद अब महाराज बने काल? जानिए क्या है पूरा मामला

Pakistan Cricket Team: आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 में पाकिस्तान टीम की शुरुआती स्थिति बहुत ही खराब रही है हालांकि शुरू के दो मुकाबले जीतने के बाद पाकिस्तान टीम बिल्कुल लड़खड़ाते नजर आई है। भारतीय टीम से जबरदस्त हार होने के बाद पाकिस्तान टीम को होश नहीं हुआ है। 14 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में बाबर आजम की रोहित शर्मा की अगुवाई वाली धुरंधरों ने जमकर कुटाई की है इसके बाद से इस वर्ल्ड कप में पाकिस्तान टीम लगातार हार का सामना कर रही है।

खबर से जुड़ी मुख्य बातें

  • वर्ल्ड कप में पाकिस्तान की हार का भारत से संबंध।
  • वर्ल्ड कप 2023 में  बुरी तरह फंस गए पाकिस्तान।
  • सेमीफाइनल में पाकिस्तान का पहुंचना असंभव।

पाकिस्तान की हार से भारत का संबंध?

दरअसल 14 अक्टूबर को पाकिस्तानी टीम को भारतीय खिलाड़ी ने बुरी तरह से अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में धूल चटाया है पाकिस्तान को ऐसा लग रहा था कि भारत से हारने के बाद अब हमारी जान बच जाएगी लेकिन लगातार इनकी वर्ल्ड कप में हर हो रही है और इसके पीछे कोई ना कोई भारतीय जरूर बन रहा है।

वर्ल्ड कप 2023 में अफगानिस्तान की टीम से पाकिस्तान बुरी तरह हार गया है इस वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ अफगानिस्तान टीम की पहली जीत थी। और यह कारनामा तब हुआ जब ड्रेसिंग रूम में एक भारतीय ने एंट्री ली।

first-ajay-jadeja-and-now-keshav-maharaj
first-ajay-jadeja-and-now-keshav-maharaj

यह भारतीय कोई और नहीं बल्कि पूर्व भारतीय बल्लेबाज अजय जडेजा है जो वर्ल्ड कप में अफगानिस्तान टीम के मेंटर हैं।

जडेजा(Ajay Jadeja) के बाद महाराज(Keshav Maharaj) बने पाकिस्तान के लिए काल

first-ajay-jadeja-and-now-keshav-maharaj
first-ajay-jadeja-and-now-keshav-maharaj

अफगानिस्तान टीम से मुक्ति मिलने के बाद पाकिस्तान टीम को ऐसा महसूस हुआ होगा कि अब जान बच गया है लेकिन भारतीय इनका जान कहीं बचना नहीं दे रहे हैं अजय जडेजा के मास्टर प्लान के सामने पाकिस्तान असफल रहे।

अजय जडेजा के बाद अब साउथ अफ्रीका के भारतीय मूल के खिलाड़ी केशव महाराज पाकिस्तान के लिए कल बन गए हैं इन्होंने शुक्रवार को चेन्नई में खेले गए मुकाबले में बाबर आजम की टीम के जबरे से मुकाबला जीत कर तबाही मचा दिया है।

इन्होंने दबाव की स्थिति में आने के बाद भी अपनी टीम को बेहतरीन तरीका से संभालने की कोशिश की, इस दौरान पाकिस्तान टीम को जीत के लिए सिर्फ एक विकेट लेने थे लेकिन महाराज उनके सामने कल बनकर खड़ा था इन्होंने एक  चौका लगाकर पाकिस्तान को फिर से धूल चटाया है।

 

Share:
Rupak Kumar

Cricket lover, sharing stories about the game's magic. Author of engaging cricket tales, celebrating the beauty of this beloved sport