IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ ऐतिहासिक जीत पर लंदन में मौजूद भारतीयों ने इस तरह मनाया जश्न… जानिए क्या कहा

World Cup 2023 India vs England : आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 में भारतीय टीम का बोलबाला रहा है रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय टीम इस वर्ल्ड कप में अभी तक सबसे बेहतर टीम की उपाधि धारण कर चुकी है। वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा के लगातार विजय रथ को इंग्लैंड की टीम नहीं रोक पाई। अभी तक इन्होंने 6 मुकाबले खेले हैं और सभी मुकाबले जीतकर प्वाइंट टेबल में प्रथम स्थान पर मौजूद है। 29 अक्टूबर को लखनऊ के इकाना स्टेडियम में इंग्लैंड के खिलाफ मुकाबला खेला गया था जिसमें भारतीय टीम ने 100 रनों से इंग्लैंड को धूल चटाया है। इस जीत को लेकर लंदन में मौजूद भारतीय ने सोशल मीडिया के माध्यम से अपना रिएक्शन दिया है जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जानिए लंदन में मौजूद भारतीयों ने क्या कह रहे थे।

लखनऊ में इंग्लैंड के खिलाफ भारत का ऐतिहासिक जीत

29 अक्टूबर को भारत और इंग्लैंड के बीच लखनऊ के इकाना स्टेडियम में मुकाबला खेला गया था जिसमें टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय इंग्लैंड की टीम ने लिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत की टीम निर्धारित 50 ओवर में 229 रन का एक छोटा सा स्कोर खड़ा किया।

जवाब में इंग्लैंड की टीम का शुरुआती प्रदर्शन लगभग ठीक रहा लेकिन भारतीय गेंदबाजों ने अपनी चंगुल में अंग्रेज बल्लेबाज को लगातार फंसाते गए और वह बच्चों की तरह फंसते गए जिस वजह से पूरी टीम 129 रन पर सिमट गए।

वर्ल्ड कप के इतिहास में 20 साल से कोई भी मुकाबला भारत इंग्लैंड से नहीं जीत पाया था लेकिन लखनऊ के इकाना स्टेडियम में इस एतिहासिक रिकॉर्ड को भारतीय खिलाड़ी ने अपने सूझबूझ के बदौलत खत्म कर दिया और इस वर्ल्ड कप में लगातार 6 मुकाबला जीत कर प्वाइंट टेबल में प्रथम स्थान हासिल किया।

इंग्लैंड में रह रहे भारतीयों ने इस तरह मनाया जश्न

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक लंदन में मौजूद भारतीयों ने भारत की इस ऐतिहासिक जीत पर जश्न मनाया है इन्होंने कह रहा है कि यह हिंदुस्तान है कुछ भी संभव है। कुछ लोगों का कहना है कि सेमीफाइनल में भारतीय टीम शान से पहुंचेगी।

लंदन में रह रहे भारतीयों ने वर्ल्ड कप को लेकर बहुत बड़ा बयान दिया है इन्होंने कह रहा है कि हम लोग को पूरा उम्मीद है कि भारतीय टीम इस वर्ल्ड कप पर अपना कब्जा करेगा।

 

Share:
Rupak Kumar

Cricket lover, sharing stories about the game's magic. Author of engaging cricket tales, celebrating the beauty of this beloved sport