धोनी की चेन्नई से मिली करारी हार के बाद गुस्से से तिलमिलाए फाफ डु प्लेसिस, दिनेश कर्तिक और इन खिलाडियों को ठहराया हार का जिम्मेदार

सोमवार को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ खेले गये आईपीएल 2023 के 24 वें मैच में भी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को करारी हार का सामना करना पड़ा. इस मैच में कप्तान फाफ डु प्लेसिस की 62 रन और ग्लेन मैक्सवेल की 76 रनों की तूफानी बल्लेबाजी के बाद भी RCB को महज 8 रन से हार का सामना करना पड़ा है.

वही, अब मैच को हारने के बाद RCB के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने एक बड़ा ब्यान दिया है. जिसमे उन्होंने अपने इस ब्यान में RCB को मिली हार का जिम्मेदार दिग्गज बल्लेबाज दिनेश कार्तिक और टीम के गेंदबाजों ठहराया है. जी हां, RCB के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने अपने ब्यान में कहा-

हमने अच्छी बल्लेबाजी की थी तो हम चाहते थे की आखरी 5 ओवर में मैच को अपने पक्ष में करे, लेकिन हम ऐसा नहीं कर पाए. हालाँकि, दिनेश कार्तिक एक बेस्ट फिनिशर है उनके लिए ये करना आसान था. लेकिन हम नहीं कर पाए इससे अंदाजा लगाया जा सकता है की उनकी(CSK) की गेंदबाज अच्छी थी. 

इसके आगे फाफ डु प्लेसिस ने गेंदबाजों की कमी निकालते हुए कहा, हम उन्हें 200 के टोटल पर भी रोक सकते थे. लेकिन हमारे गेंदबाजो ने खूब रन लुटाये. खासकर 20वें ओवर में खूब रन खर्च किए, यदि आप गेंदबाज है तो आपको कुशल होने की जरूरत है और सिराज अविश्वसनीय थे, बीच के ओवरों में स्पिनरों के खिलाफ कड़ी मेहनत करते रहने की जरूरत है.

डिवॉन कांवे और शिवम् दुबे ने खेली अच्छी पारी:-

बता दे की इस मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने पहले बल्लेबाजी की थी और 20 ओवर के इस खेल में डिवॉन कांवे की 83 और शिवम् दुबे की FIFTY के दम पर 6 विकेट के नुकसान पर 226 रन बनाये. वही, इसके जवाब में कोहली – फाफ की RCB 8 विकेट खोकर 218 रन ही बना सकी. लिहाजा, RCB को 8 विकेट से हार मिली.

Leave a Comment

Kuldeep is an emerging talent in the field of cricket writing and he has been working for Cricket Reader as a Sub Editor and delivering news and opinion from the world of cricket.