ख़त्म हुआ 3 सालों का वनवास.. अचानक से टीम इंडिया में हुई धोनी के इस चेले की वापसी, आयरलैंड में धूम मचाने के लिए है तैयार

भारतीय क्रिकेट टीम का वेस्टइंडीज दौरा ख़त्म हो चूका है और अब टीम इंडिया जसप्रीत बुमराह की कप्तानी में आयरलैंड दौरे पर पहुँच गई है. जहाँ 3 मैचो की टी-20 सीरीज खेली जाएगी. इस सीरीज का आगाज 18 अगस्त को होगा. वही, आपको बता दे की इस सीरीज के लिए करीब 3 साल बाद महेंद्र सिंह धोनी के एक चेले की टीम इंडिया के स्क्वाड में वापसी हुई है और अब ये खिलाड़ी आयरलैंड में अपने आलराउंडर खेल का धमाका करने के लिए पूरी तरह तैयार है. चालिए जानते है इस खिलाड़ी के बारे में…

ख़त्म हुआ 3 सालों का वनवास.. अचानक से टीम इंडिया में हुई धोनी के चेले की वापसी, आयरलैंड में धूम मचाने के लिए तैयार
ख़त्म हुआ 3 सालों का वनवास.. अचानक से टीम इंडिया में हुई धोनी के चेले की वापसी, आयरलैंड में धूम मचाने के लिए तैयार

बता दे की ये खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि शिवम् दुबे है, जिन्होंने साल 2019 में अपना डेब्यू किया था, मगर एक दो मैच खिलाने के बाद ही इन्हें टीम इंडिया से बाहर का रास्ता दिखा दिया था. जिसके बाद इन्होने घरेलु क्रिकेट से लेकर आईपीएल में CSK तक के लिए शानदार प्रदर्शन किया. इन्होने इस आईपीएल 2023 में फिनिशर की भूमिका निभाते हुए16 मैच में 158.33 के स्ट्राइक रेट से 418 रन बनाए थे. जिसके बाद अब इन्हें टीम इंडिया में वापसी का मौका मिला है.

इसके अलावा शिवम दुबे को एशिया कप 2023 के लिए भी टीम इंडिया का हिस्सा बनाया गया है. जिसके साथ ही शिवम दुबे की किस्मत अचानक से चमक उठी है. वही, आपको बता दे की शिवम् ने भारत के लिए अभी तक 1 वनडे मैच खेला है जिसमे उन्होंने 9 रन बनाये. इसके अलावा 13 टी-20 मैच खेले, जिनमे महज 105 रन बनाये.

आयरलैंड दौरे के लिए टीम इंडिया का स्क्वॉड:-

जसप्रीत बुमराह (C), ऋतुराज गायकवाड़ (VC), यशस्वी जयसवाल, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, संजू सैमसन (WK), जितेश शर्मा (WK), शिवम दुबे, सुंदर, शाहबाज अहमद, रवि बिश्नोई, प्रसिद्ध कृष्णा, अर्शदीप सिंह, मुकेश कुमार, आवेश खान.

Leave a Comment

I am associated with Cricket Reader as an Editor in Chief, since 2019. I have full dedication to write content on cricket analysis. I take care of all the news operations like content, budget, hiring and policy making.