मैंने अतिरिक्त तेज गेंदबाज खिलाकर गलती की, जिसका खामियाजा भुगतना पड़ा… LSG के हाथो मिली हार के बाद बौखलाए धवन, इस खिलाड़ी को माना हार का जिम्मेदार

शुकवार को आईपीएल 2023 का 38 वां मैच मोहाली के आई एस बिन्द्रा स्टेडियम में पंजाब किंग्स और लखनऊ सुपर जाइंट्स के बीच खेला गया, जिसमे पंजाब किंग्स को करारी हार का सामना करना पड़ा. बता दे की इस मैच में पंजाब किंग्स के कप्तान शिखर धवन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया था, लेकिन धवन का ये फैसला उन्ही पर भारी पड़ गया. क्योकि लखनऊ ने पहले बल्लेबाजी करते हुए आईपीएल इतिहास का सबसे बड़ा 257 रन स्कोर किया और पंजाब किंग्स के सामने 258 रन का लक्ष्य रखा, जिसे पंजाब टीम हासिल करने में कामयाब नहीं हो पाई.

दरअसल, पंजाब की टीम लखनऊ के 258 रन के जवाब में मात्र 201 रन ही बन सकी और 56 रन से ये मैच हार गई. इस मैच में मिली हार के बाद पंजाब किंग्स के कप्तान धवन काफी निराश नजर आये और उन्होंने मैच के बाद एक बड़ा ब्यान दिया और खुद को इस हार का सबसे बड़ा कारण बताया. शिखर धवन ने पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में खुद की गलती बताते हुए कहा-

यहाँ हमने बहुत रन फालतू दिए जिसका खामियाजा हमें हार कर भुगतना पड़ा, मुझे ऐसा लगता है कि हमारी एक अतिरिक्त तेज गेंदबाज को उतारने की रणनीति गलत साबित हुई जबकि केएल राहुल ने एक अतिरिक्त स्पिनर उतारा था. मैने कुछ बदलने की कोशिश की थी जोकि काम नहीं कर पाई. मेरे लिए यह अच्छा सबक है और अब मैं मजबूती से वापसी करूंगा. 

मैच में ऐसा रहा दोनों टीम के खिलाड़ियों का प्रदर्शन:-

वैसे बात करे इस मैच में खिलाड़ियों के प्रदर्शन की तो इसमें लखनऊ सुपर जाइंट्स की तरफ से धमाकेदार बल्लेबाजी देखने को मिली. कल के इस मैच में केवल के एल राहुल ही फ्लॉप साबित हुए लेकिन इनके बाद काइल मेयर्स, आयुष बडोनी, मार्कस स्तोइनिस, और निकोलस पूरन ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की. इसम मायर्स ने पावरप्ले में आग उगलते हुए 24 गेंद में 54 रन बनाये जबकि स्टोइनिस ने 40 गेंद में 72 रन और आयुष बडोनी ने 24 गेंद में 43 और निकोलस पूरन ने 19 गेंद में 45 रन बनाये. इसी की बदौलत LSG 257 रन का स्कोर खड़ा कर पाई.

वही बात करे पंजाब की बल्लेबाजी की तो इस मैच में पंजाब की तरफ से मात्र अथर्व टेड़े ने 36 गेंद में 66 रन की शानदार पारी खेली. इसके अलावा सिकन्दर रजा ने 22 गेंद में 36 रन की पारी खेली. बाकी पंजाब के सभी खिलाडी फ्लॉप हुए. वही, बात गेंदबाजी की करे तो इस मैच में पंजाब की तरफ से कगिसो रबाड़ा ने 52 रन खर्च करके 2 विकेट लिए और इसके अलावा अर्शदीप, लिआम लिविंगस्टोन और सैम कर्रेन ने 1 -1 विकेट लिया. वही, लखनऊ की तरफ से मार्कस स्तोइनिस ने 1 विकेट, नवील उल हक ने 3 विकेट, रवि बिश्नोई ने 2 और यश ठाकुर 4 विकेट अपने नाम किये.

Categories IPL

Leave a Comment

Kuldeep is an emerging talent in the field of cricket writing and he has been working for Cricket Reader as a Sub Editor and delivering news and opinion from the world of cricket.