सचिन तेंदुलकर को पछाड़ कर डेविड वार्नर ने रचा इतिहास, ये वर्ल्ड रिकॉर्ड किया अपने नाम

ऑस्ट्रेलिया दुनिया की सबसे मजबूत टीमो में से एक है। विश्वकप के खिताब को सबसे ज्यादा बार जीतने का रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया के ही नाम है और विश्वकप में उनका प्रदर्शन कमाल का रहता है। आईसीसी विश्वककप 2023 के लिए भी ऑस्ट्रेलिया ने तैयारी शुरू कर दी है और अब उनका लक्ष्य भारत में होने वाले विश्वकप को जीतना होगा।

ऑस्ट्रेलिया अभी साउथ अफ्रीका के खिलाफ 3 मुकाबलों की वनडे सीरीज खेल रही है। ये वनडे सीरीज उनकी विश्वकप की तैयारी में काफी अहम रोल निभाएगी। आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इसके बाद उन्हें भारत के खिलाफ वनडे सीरीज खेलना है। इस वनडे सीरीज का आज दुसरा मुकाबला खेला जा रहा है।

डेविड वार्नर ने रचा इतिहास :

इस दुसरे वनडे मुकाबले में मिचेल मार्श की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया की टीम खेल रही है। ऑस्ट्रेलियाई टीम ने आज साउथ अफ्रीका के खिलाफ कमाल की बल्लेबाज़ी की है और उन्होंने लगातार ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी की है। उनके सलामी बल्लेबाज़ डेविड वार्नर ने भी आज शानदार बल्लेबाज़ी की थी।

उन्होंने आज के मुकाबले में पारी की शुरुआत करते हुए मात्र 85 गेंदों में ही शतक जड़ दिया है। ये उनके वनडे कैरियर का 20 शतक था। आज के मैच में उन्होंने कमाल की बल्लेबाज़ी की है जहाँ उनके बल्ले से आज काफी अच्छे-अच्छे शॉट निकल रहे थे। शतक जड़ने के बाद उन्होंने अपने पुराने अंदाज़े में हवा में मुक्का मार कर ही जश्न मनाया है।

डेविड वार्नर ने सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड :

इस शतक के बाद डेविड वार्नर ने एक कमाल का कीर्तिमान अपने नाम कर लिया है। उन्होंने वर्ल्ड रिकॉर्ड को हासिल करते हुए सचिन तेंदुल्कत को पीछे छोड़ दिया है। इस शतक के बाद एक ओपनर के तौर पर अंतरराष्ट्रिय क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में पहले स्थान पर आगए है। उनके नाम 46 शतक है वही सचिन तेंदुलकर के नाम 45 शतक थे।

Share:
Priyanshu Kumar

Priyanshu Kumar, a seasoned cricket author, brings five years of experience, delivering captivating insights and engaging narratives to cricket enthusiasts.