रुतुराज गायकवाड़ ने धोनी की तारीफ़, बोले धोनी का स्टाइल अलग उनसे काफी कुछ सीखा, लेकिन उन्होंने….

एशियन गेम्‍स 2023 में भारतीय टीम पहला मुकाबला खेलने वाली है भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम के कप्‍तान रुतुराज गायकवाड़ ने क्‍वार्टर फाइनल मुकाबले धोनी को लेकर एक बड़ा बयान दिया है  भारतीय टीम रुतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) की लीडरशिप में 2023 एशियन गेम्स  (Asian Games 2023) खेलने वाली है।

पूरी टीम लगा देगी जोर

चीन में खेले जा रहे एशियन गेम्‍स में भारतीय क्रिकेट टीम पहली बार खेलती नजर आएगी, एशियन गेम्स में भारतीय टीम की कमान रुतुराज गायकवाड़ के हाथ में हैं एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में रुतुराज गायकवाड़ ने कहा की नकी टीम गोल्‍ड मेडल जीतने के लिए पूरा जोर लगाने को बेकरार है।

धोनी को लेकर रुतुराज का बड़ा बयान

एशियन गेम में भारतीय टीम को गोल्ड का देवदार माना जा रहा है रुतुराज गायकवाड़ ने नेपाल के खिलाफ मुकाबले से पहले सोमवार, 2 अक्टूबर को मीडिया से बातचीत करते हुए रुतुराज गायकवाड़ ने कई सवालों के जबाब दिए, उन्होंने कहा की मुझे धोनी की तरह सभी खिलाड़‍ियों को खुलकर खेलने की आजादी देना पसंद करेंगे।

झे धोनी से बहुत सी चीजें सीखने को मिली हैं, लेकिन हर इंसान की शैली अलग होती है। उनकी शैली अलग है, उनका व्यक्तित्व अलग है और मेरा व्यक्तित्व थोड़ा अलग है। मैं कोशिश करूंगा कि मैं अपनी तरह से कप्तानी करूं और ये न सोचूं कि वो किस तरह से कप्तानी करते हैं। जाहिर है कि आपको उनके कुछ फैसलों को फॉलो करना होगा, जो वो सच में अच्छा करते हैं। वो जिस तरह से मैच के दौरान खिलाड़ियों और परिस्थितियों को संभालते हैं, ये उनसे सीखने योग्य चीजें हैं।

वही दूसरी तरफ भारतीय कोच का भी बयान सामने आया है उन्होंने कहा यहां अलग माहौल होगा। हमने सोचा भी नहीं था कि कभी चीन में आकर क्रिकेट खेलेंगे। यह पूरी टीम के लिए शानदार मौका है। एशियन गेम्‍स में हिस्‍सा लेना बड़ी बात है और यह सभी खिलाड़‍ियों के लिए गर्व की बात है। मेरा इस टूर्नामेंट पर ध्‍यान लगा है।

Leave a Comment

I am associated with Cricket Reader as an Editor in Chief, since 2019. I have full dedication to write content on cricket analysis. I take care of all the news operations like content, budget, hiring and policy making.