चीफ सिलेक्टर अजित अगरकर का मास्टर प्लान.. अब कभी भारत की टी-20 टीम में नजर नहीं आयेंगे रोहित शर्मा

जब से भारतीय क्रिकेट टीम को ICC टी-20 वर्ल्डकप 2022 के टूर्नामेंट में करारी हार का सामना करना पड़ा है, तब से कप्तान रोहित शर्मा भारत की टी-20 में नजर नहीं आयें है. अब उनकी जगह हर टी- 20 सीरीज में हार्दिक पांड्या को कप्तान बनाया जा रहा है. यहाँ तक की वेस्टइंडीज दौरे पर भी टी-20 सीरीज के लिए हार्दिक पांड्या को कप्तान बनाया गया है.

इसी सब के बीच अब BCCI की तरफ से बड़ी खबर सामने आई है की रोहित शर्मा अब कभी भारत की टी-20 टीम में नजर नहीं आयेंगे. इसके लिए  BCCI के नए चीफ सिलेक्टर अजित आगरकर ने मास्टर प्लान भी तैयार कर लिया है. जिसके बाद अब माना जा रहा है की अब रोहित शर्मा का टी-20 क्रिकेट यही ख़त्म हो गया है. वही, इस खबर के बाहर के बाद से ही रोहित शर्मा के फैंस के बीच मायूसी छाई हुई है. तो चलिए जानते है क्या है पूरा माजरा..

रोहित और कोहली को दिया जायेगा वनडे और टेस्ट पर ध्यान लगाने का निर्देश:-

बता दे की अजित आगरकर हाल ही में भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम के नए चीफ सिलेक्टर बने है और अभी तक उनकी मुलाकात टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा और कोच से नहीं हुई है. मगर अब विंडीज के खिलाफ होने वाले दुसरे टेस्ट मैच के दौरान उनकी मुलाकात होगी. इसके लिए अजित अगरकर वेस्टइंडीज पहुँच चुके है. यहाँ अजित आगरकर चीफ सिलेक्टर बनने के बाद पहली बार रोहित शर्मा, कोच राहुल द्रविड़ और विराट कोहली से बात करेंगे.

एक रिपोर्ट्स के अनुसार, अजित आगरकर इस मीटिंग में आने वाले वनडे वर्ल्डकप और साल 2024 के टी- 20 वर्ल्डकप को लेकर बात करेंगे. इस बातचीत में कई बड़े फैसले लिए जा सकते है. क्योकि सूत्रों के अनुसार, अजित आगरकर टी20 सेटअप में युवा खिलाड़ियों को लाने पर विचार कर रहे है. ऐसे में अब अगरकर रोहित और कोहली दोनों को वनडे और टेस्ट क्रिकेट पर ध्यान केंद्रित करने को कह सकते है, क्योकि नए खिलाडियों को अपने रोल में फिट करने के लिए पर्याप्त अवसरों की जरूरत है.

 

Leave a Comment

I am associated with Cricket Reader as an Editor in Chief, since 2019. I have full dedication to write content on cricket analysis. I take care of all the news operations like content, budget, hiring and policy making.