4 मैच, और 3 शतक.. IPL के बीच इंग्लैंड की धरती पर गरजा चेतेश्वर पुजारा का बल्ला, WTC 2023 के लिए बुलंद हुए भारत के इरादे

इस समय भारत में आईपीएल की धूम मैची है, देश दुनिया के तमाम खिलाड़ी इस आईपीएल में अपने शानदार खेल का जलवा बिखेर रहे है, कोई अपनी घातक गेंदबाजी से तो कोई अपनी तूफानी बल्लेबाजी से फैन्स का दिल जीत रहा है. इसी बीच भारतीय क्रिकेट टीम की नई दीवार कहे जाने वाले स्टार बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा का बल्ला इंग्लैंड की धरती पर धूम मचा रहा है. जी हां, इस समय पुजारा इंलैंड में शतक दर शतक बरसा रहे हैं.

काउंटी क्रिकेट में कर रहे कप्तानी:-

बता दे की इस समय जहाँ भारत में IPL खेला जा रहा तो वही इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट खेला जा रहा है, इस काउंटी क्रिकेट में ससेक्स टीम की कप्तानी कर रहे भारत के स्टार बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा बल्ले से कहर बरपा रहे है. पुजारा इस काउंटी क्रिकेट में ससेक्स टीम के लिए अभी तक 4 मैच खेल चुके है, जिनमे 3 शतक लगा चुके है. ऐसे में अब पुजारा की ये फॉर्म WTC के लिहाज से भारत के लिए बेहद महत्वपूर्ण मानी जा रही है.

बता दे की पुजारा ने इस टूर्नामेंट की शुरुआत में ही डरहम के ख़िलाफ़ 115 और 35 रनों की शानदार पारी खेली थी और अपनी टीम ससेक्स को दो विकेट से जीत दिलाई थी. इसके बाद यॉर्कशायर के खिलाफ दोनों पारियों में कुछ ख़ास नहीं कर पाए, लेकिन इसके बाद ग्लॉस्टरशायर के ख़िलाफ़ 238 गेंदों में 20 चौके और दो छक्के लगाकर 151 रनों की पारी खेली. इसके बाद अब बीते शुक्रवार को पुजारा ने 189 गेंदों में 136 रनों की पारी खेली, जिसमें उन्होंने 19 चौके और एक छक्का जड़ा. इस दौरान इन्होने 138 गेंदों में अपना शतक पूरा किया.

टीम इंडिया के खिलाड़ी लगातार हो रहे चोटिल:-

अब पुजारा की यह पारियां टीम इंडिया के खिलाड़ियों के लगातार चोटिल होने के बाद एक संजीवनी की तरह है, क्योकि जहाँ श्रेयस अय्यर, जसप्रीत बुमराह पहले ही चोटिल हो गये है और उमेश यादव भी इंजरी की समस्या से जूझ रहे है तो वही अब के एल राहुल ने भी कह दिया की वो विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फ़ाइनल नहीं खेल पारोहित शर्मा की कप्तानी वली भारतीय क्रिकेट टीम को 7 जून से लन्दन के ओवल में ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ WTC 2023 का फाइनल खेलना है, जिसके लिए भारत के स्क्वाड का ऐलान हो चूका है, इसमें पुजारा का नाम भी शामिल है.

Leave a Comment

Kuldeep is an emerging talent in the field of cricket writing and he has been working for Cricket Reader as a Sub Editor and delivering news and opinion from the world of cricket.