IPL 2023 : टेस्ट टीम की दीवार माने जाने टीम इंडिया के इस खिलाड़ी का आईपीएल करियर IPL करियर खत्म, अब मौका मिलना नामुमकिन,

Team India Cricketer: भारतीय टीम में खिलाडियों का चयन आईपीएल के प्रदर्शन के आधार पर किया जाता है, ऐसे में एक खिलाडी का आईपीएल करियर खत्म होने की कगार पर है आईपीएल के हर सीजन में  हर साल इस खिलाड़ी को निराशा हाथ लगती है, जिसके बाद अब इस टी20 लीग में इस खिलाड़ी की वापसी नामुमकिन के बराबर हो गई है. भारतीय क्रिकेट में टेस्ट टीम की दीवार माने जाने वाले चेतेश्वर पुजारा ने भारत के लिए कई अहम और बड़ी पारी खेली हैं, लेकिन पुजारा आईपीएल में कभी भी सफल नहीं हुए. पुजारा को आईपीएल में ज्यादा खेलने का मौका भी नहीं मिला हैं.

मौका मिलना मुश्किल 

आईपीएल ऑक्शन 2023 में चेतेश्वर पुजारा को किसी भी टीम ने नहीं खरीदा था. ऐसे में अब दोबारा उनका आईपीएल में खेलना असंभव नजर आ रहा है. धीरे-धीरे आईपीएल टीमों ने इस स्टार प्लेयर से अपना मुंह मोड़ लिया. चेतेश्वर पुजारा ने आईपीएल (IPL) में बहुत ही कम मैच खेले हैं. पुजारा ने साल 2010 में कोलकाता नाइटराइडर्स की तरफ से आईपीएल में डेब्यू किया था. 2011 से 2013 तक वो आरसीबी का हिस्सा रहे. वह अपने बल्ले का कमाल कभी भी टी20 में नहीं दिखा पाए. इसी वजह से उनको खरीदने में किसी भी टीम ने दिलचस्पी नहीं दिखाई.

टीम इंडिया के इस खिलाड़ी का IPL करियर हुआ खत्म!

पुजारा ने आईपीएल में सिर्फ 30 मैच ही खेले हैं. इन मैचों में भी पुजारा फ्लॉप रहे हैं, पुजारा के नाम आईपीएल में सिर्फ 20.52 की औसत से 390 रन दर्ज हैं. आईपीएल में पुजारा ने 99.74 की स्ट्राइक रेट से रन बनाए है जो टी20 क्रिकेट के हिसाब से काफी कम है. आईपीएल 2021 के लिए उनको चेन्नई सुपरकिंग्स में शामिल किया गया, लेकिन आईपीएल 2022 और अब आईपीएल 2023 में पुजारा किसी भी टीम का हिस्सा नहीं हैं.

आईपीएल रिकॉर्ड बेहद खराब

पुजारा ने आईपीएल के 30 मैचों में 390 रन बनाए हैं. 2014 में उन्होंने अपना आखिरी मैच पंजाब किंग्स की तरफ से खेला था. उसके बाद उन्हें एक भी मैच खेलने का नसीब नहीं हुआ है. चेतेश्वर पुजारा की धीमी बल्लेबाजी को लेकर हमेशा ही आलोचना होती रही है. पुजारा टेस्ट फॉर्मेट के स्पेशलिस्ट बल्लेबाज माने जाते हैं और कई सालों से वो सिर्फ लंबे फॉर्मेट में ही खेलते नजर आ रहे हैं. पुजारा का आईपीएल रिकॉर्ड बेहद खराब रहा है. यही वजह है कि कोई भी IPL टीम उनमें दिलचस्पी नहीं दिखाती.

Leave a Comment

I am associated with Cricket Reader as an Editor in Chief, since 2019. I have full dedication to write content on cricket analysis. I take care of all the news operations like content, budget, hiring and policy making.