IPL 2023 का आगाज होने से पहले गुजरात टाइटंस के डायरेक्टर का बड़ा ब्यान, Shubman Gill को टीम का कप्तान बनाने के दिए संकेत

IPL 2023 की तैयारियाँ जोरो पर है, जहाँ एक तरफ सभी क्रिकेट प्रेमी इस आईपीएल टूर्नामेंट का बड़ी बेसब्री से इन्तजार कर रहे है तो वही इसमें भाग लेने वाले सभी क्रिकेटर्स भी इसके लिए बेहद उत्सुक है और ट्रेनिंग में जमकर पसीना बहा रहे है, इसी बीच आईपीएल की नए नवेली और पिछले साल की IPLट्रॉफी विजेता टीम गुजरात टाइटंस के डायरेक्टर विक्रम सोलंकी ने Shubman Gill को लेकर एक बड़ा ब्यान दिया है.

विक्रम सोलंकी ने अपने इस ब्यान में टीम के कप्तान हार्दिक पांड्या को नजरंदाज कर शुभमन गिल को भावी कप्तान बताया है. विक्रम सोलंकी का मानना है की शुभमन गिल को क्रिकेट की काफी अच्छी समझ है. वो आने वाले समय में गुजरात टाइटंस टीम के कप्तान बनाये जा सकते है.

23 मार्च को विक्रम सोलंकी ने एक पत्रकार को दिए अपने एक ब्यान में कहा-

” वह काफी जिम्मेदार लगता है, मेरे हिसाब से यह महत्वपूर्ण नहीं की आप नाम के आगे कप्तान लगने के बाद ही अपनी भूमिका निभाओ. शुभमन के अंदर एक लीडरशिप छुपी है. उन्होंने पिछले साल भी अपने आचरण और खेल के प्रति लगाव से टीम के लिए लीडरशिप की भूमिका निभाई थी. सोलंकी कहते है की, शुभमन गिल निश्चित तौर पर टीम के कप्तान हो सकते है, लेकिन इस बारे में अभी हमने नहीं सोचा है. उसमे नेतृत्व के गुण है, वो काफी परिपक्व है. उसके पास शानदार क्रिकेट वाला दिमाग है. ”

आईपीएल 2022 में GT के बने सबसे बड़े मैच विनर:-

बता दे की पिछले साल आईपीएल 2022 में शुभमन गिल गुजरात गुजरात टाइटंस के सबसे बड़े मैच वीनर साबित हुए थे. फाइनल मैच में शुभमन गिल ही वो बल्लेबाज थे जिन्होंने धोनी के अंदाज में जोरदार छक्का जड़कर अपनी टीम को विजय बनाया था. इन्होने आईपीएल 2022 मे 16 मैच में 34.50 के औसत से 483 रन बनाये थे. इस दौरान इनका हाईएस्ट स्कोर 96 रन रहा था.

Leave a Comment

Kuldeep is an emerging talent in the field of cricket writing and he has been working for Cricket Reader as a Sub Editor and delivering news and opinion from the world of cricket.