आईपीएल के 16 वें सीजन का आगाज 31 मार्च को होने जा रहा है, इसका पहला मैच एमएस धोनी की कप्तानी वाली टीम चेन्नई सुपर किंग्स और पिछले साल की रनरअप रही टीम राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला जायेगा. अब चूँकि इसका आगाज होने में महज एक महीने का समय बचा है ऐसे में सभी टीमों ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है. इसी बीच चेन्नई सुपर किंग्स टीम के लिए एक बड़ी खुशखबरी सामने आई है. जिसके सुनने के बाद चेन्नई टीम के फैंस के बीच एक ख़ुशी की लहर दौड़ पड़ी है.

14 करोड़ में ख़रीदा था:-

खबर है की चेन्नई सुपर किंग्स के तेज गेंदबाज दीपक चाहर अब अपनी चोट से पूरी तरह से उभर चुके है और आईपीएल खेलने के लिए एकदम फिट है. इसकी जानकारी खुद दीपक चाहर ने दी है. बता दे की पिछली साल मेगा ऑक्शन में चेन्नई सुपर किंग्स ने दीपक चाहर को 14 करोड़ रूपये की मोटी रकम में अपनी टीम के साथ जोड़ा था. लेकिन टूर्नामेंट से कुछ समय पहले ही ये वेस्टइंडीज के खिलाफ एक मैच में चोटिल हो गये थे. जिसके बाद ये आईपीएल नहीं खेल पाए थे.

वही, आईपीएल 2022 में चेन्नई सुपर किंग्स का हाल भी बेहद दुर्भाग्यपूर्ण रहा है. आईपीएल के 15 वें सीजन में CSK पॉइंट टेबल में सबसे निचले स्थान पर थी. खैर, अब दीपक चाहर के फिट हो जाने के बाद चेन्नई सुपर किंग्स फ्रैंचाइज़ी बेहद खुश है. वही, दीपक चाहर ने अपनी हेल्थ के बारे में अपडेट देते हुए कहा-

मुझे दो बड़ी चोट लगी थी, एक स्ट्रेस फ्रैक्चर था और दूसरा जांघ में तीसरे ग्रेड की चोट थी. इसके ठीक होने में काफी समय लगा. चाहर ने कहा अब मैं पिछले 3 महीने से  कड़ी मेहनत कर रहा हु और अब  एकदम फिट हु. मैं आईपीएल खेलने के लिए तैयार हु. इसी के साथ चाहर ने कहा की चोट के बाद वापसी करना मुश्किल होता है खासकर तेज गेंदबाजों के लिए.

बता दे की दीपक चाहर अपनी इसी चोट के कारण ना तो एशिया कप खेल पाए थे और ना ही टी -20 वर्ल्डकप खेल पाए थे. हालाँकि, इन्होने वर्ल्डकप के बाद वापसी की थी लेकीन एक दो मैच खेलने के बाद फिर से बाहर हो गये और अब तक टीम इण्डिया से बाहर चल रहे है. अब दीपक चाहर सीधे आईपीएल में खेलते हुए नजर आयेंगे उसके बाद इन्हें आगामी वनडे वर्ल्डकप में भी खेलने का मौका मिल सकता है. क्योकि चाहर ना केवल एक अच्छे गेंदबाज है बल्कि निचले क्रम में अच्छी बल्लेबाजी भी करते है.

Kuldeep Singh

For me, being a cricket sports journalist is about much more than just writing about the sport. It's about sharing my love for cricket with others, and connecting with fans around the world who share that...

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *