IPL 2023: भारत में होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 2023 सीजन से पहले पंजाब किंग्स (PBKS) क्रिकेट टीम को बड़ा झटका लगा है। इस टीम के स्टार खिलाड़ी जॉनी बेयरस्टो चोट के कारण पूरा टूर्नामेंट नहीं खेल पाएंगे।

आईपीएल से यह खिलाड़ी बाहर हुआ

बेयरस्टो अपनी विस्फोटक ऑल-फॉर्मेट बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं। उन्हें पीबीकेएस ने 2022 आईपीएल नीलामी में 6.25 करोड़ रुपये में खरीदा था। सितंबर 2022 में लगी पैर की चोट के कारण वह इस सीजन आईपीएल के साथ एशेज में भी नहीं खेलने वाले हैं।

ब्रिटिश का अखबार द गार्जियन की एक रिपोर्ट के मुताबिक़, जॉनी बेयरस्टो ने अपने रिकवरी में प्रगति की है, जिसमें आउटडोर ट्रेनिंग और नेट्स में बल्लेबाजी भरपूर अभ्यास शामिल है।

लेकीन बेयरस्ट्रो 31 मार्च को आईपीएल की शुरुआत के लिए वापसी नहीं कर सकेंगे।लेकिन इसके बजाय बेयरस्टो यॉर्कशायर के लिए काउंटी क्रिकेट में वापसी कर सकते हैं।

खिलाड़ी को इस मुकाबले में लगी चोट

बेयरस्टो को 2022 को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट मुकाबले से पहले गोल्फ खेलने के दौरान चोट लगी थी। इसके बाद उन्हें फ्रैक्चर के चलते सर्जरी से करवाना पड़ा। बेयरस्टो की चोट ने उन्हें 2022 के टी20 विश्व कप से भी बाहर कर दिया था।

अगर 2022 के आईपीएल की बात करें तो पिछले साल आईपीएल में बेयरस्टो का प्रर्दशन काफी कमजोर रहा। उन्होंने 11 मैचों में 23 की औसत से दो अर्धशतकों के साथ सिर्फ 253 रन बनाए थे।

शिखर धवन होंगे टीम के कप्तान

आईपीएल में इस वर्ष मयंक अग्रवाल की जगह शिखर धवन पीबीकेएस की कप्तानी करने वाले हैं। पीबीकेएस ने नीलामी से पहले अग्रवाल को रिलीज कर दिया था और उन्हें सनराइजर्स हैदराबाद ने खरीद लिया था।

पीबीकेएस को जॉनी बेयरस्टो की चोट के कारण 2023 आईपीएल से बाहर होने से एक बड़ा झटका लग गया है। अब टीम उनका रिप्लेसमेंट खोजने में जुटी हुई है। टीम को बड़ा झटका लगा है।

Share.

Sports Article Writer

google news