इस समय सोशल मिडिया पर धाकड़ बल्लेबाज रिंकू सिंह का नाम छाया हुआ है, जब से इन्होने गुजरात के खिलाफ आखरी ओवर में लगातार 5 गेंदों में 5 छक्के लगाकर गुजरात के जबड़े से जीत छिनी है, तब से हर कोई इनकी खूब तारीफ कर रहा है. क्रिकेट के बड़े बड़े दिग्गज भी इनकी तारीफ करते नहीं थक रहे है.

लेकिन क्या आप जानते है की IPL में रिंकू सिंह ऐसे पहले बल्लेबाज नहीं है, जिन्होंने 1 ओवर में 5 छक्के लगाये है. इनसे पहले 3 बल्लेबाज आईपीएल में एक ओवर में 5 छक्के जड़ चुके है. चलिए जानते है इनके बार में….

1. क्रिस गेल:-

इस लिस्ट में क्रिस गेल का नाम होना कोई चौकाने वाली बात नहीं है. इन्होने अपने आईपीएल के कैरियर में कई बार अपनी टीम के लिए यादगार पारियाँ खेली है. इसी के साथ इन्होने आईपीएल में 1 ओवर में 5 छक्के लगाने का भी काम किया है. इन्होने 1 ओवर में 5 छक्के साल 2012 में RCB की तरफ से खेलते हुए पुणे वारियर्स के खिलाफ राहुल शर्मा को लगाये थे.

2. राहुल तेवातियाँ:-

इस लिस्ट में दूसरा नाम राहुल तेवातियाँ का आता है, जोकि साल 2022 से गुजरात टाइटन्स टीम का बड़ा हिस्सा है. इन्होने साल 2020 में ये कारनामा राजस्थान रॉयल्स की तरफ से खेलते हुए पंजाब किंग्स के खिलाफ शेल्डन कांट्रेल की गेंदों पर किया था.

3. रवीन्द्र जडेजा:-

इस लिस्ट में अंतिम और चौकाने वाला नाम रवीन्द्र जडेजा का आता है, जोकि कई सालो से CSK टीम के मुख्य आल राउंडर है. इन्होने साल 2021 में हर्षल पटेल की गेंदों पर RCB के खिलाफ 1 ओवर में लगातार 5 छक्के लगाए थे.

Share.

Kuldeep is an emerging talent in the field of cricket writing and he has been working for Cricket Reader as a Sub Editor and delivering news and opinion from the world of cricket.

google news