BCCI ने आयरलैंड को हल्के में लेकर कर दिया सबसे कमजोर टीम इंडिया का ऐलान, रिंकू सिंह और धोनी के इस धुरंधर को मौका, क्रुणाल पांड्या को दी कप्तानी

फिलहाल भारतीय क्रिकेट टीम वेस्टइंडीज के दौरे पर है और इस समय वेस्टइंडीज के साथ दो मैचो की टेस्ट सीरीज खेल रही है. इसके बाद टीम इंडिया को वेस्टइंडीज के साथ 3 मैचो की वनडे और 5 मैचो की टी-20 सीरीज खेलनी है. इसके बाद कही जाकर 13 अगस्त को भारत का वेस्टइंडीज दौरा ख़त्म होगा. इसके बाद ही टीम इंडिया को आयरलैंड का दौरा करना है. जोकि 18 अगस्त से शुरू होगा.

ऐसे में BCCI जल्द ही  आयरलैंड दौरे के लिए टीम इंडिया के स्क्वाड का एलान कर सकती है. इसी के चलते हम आपको बताने वाले है की आयरलैंड दौरे पर टीम इंडिया का स्क्वाड क्या हो सकता है. तो चलिए जानते है..

सबसे पहले आपको बता दे की इस समय टीम इंडिया बदलावों के दौर से गुजर रही है, जिस तरह वेस्टइंडीज दौरे पर टीम इंडिया के स्क्वाड में कई बड़े बदलाव देखने को मिली. उसी तरह आयरलैंड दौरे पर भी टीम इंडिया में काफी बड़े बदलाव देखने को मिल सकते है. यानी आयरलैंड दौरे पर आईपीएल में शानदार प्रदर्शन करने वाले युवा खिलाडियों को मौका मिल सकता है.

क्रुनाल पांड्या होंगे कप्तान:-

ऐसे में माना जा रहा है की आयरलैंड के खिलाफ टीम इंडिया के कप्तान क्रुनाल पांड्या हो सकते है, जिन्होने इस IPL में के एल राहुल की गैर मौजूदगी में खनऊ सुपर जांयट्स की कप्तानी संभाल थी और प्लेऑफ में भी लेकर गये थे. ऐसे में इन्हें कप्तानी का भार दिया जा सकता है. इसके अलावा साईं सुदर्शन, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह और जितेश शर्मा जैसे खिलाडियों को भी मौका दिया जा सकता है.

गेंदबाजी में आकाश मधवाल, तुषार देशपांडे को भी मौका मिलने की पूरी उम्मीद है. इनके अलावा मोहित शर्मा, संदीप शर्मा और उमरान मलिका को भी मौका मिलना लगभग तय है. बात आल राउंडर की करे तो उसमे विजय शंकर और वॉशिंग्टन सुंदर को मौका मिल सकता है. क्योकि इन सभी ने आईपीएल 2023 में कमाल का प्रदर्शन करके दिखाया है. इस तरह आयरलैंड दौरे के लिए टीम इंडिया का स्क्वाड कुछ इस तरह हो सकता है..

आयरलैंड दौरे के लिए टीम इंडिया का स्क्वाड:-

शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, साईं सुदर्शन, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन (विकेटकीपर), जितेश शर्मा (WK), क्रुणाल पांड्या (C), विजय शंकर, वॉशिंग्टन सुंदर, सुयश शर्मा, वरुण चक्रवर्ती, आकाश मधवाल, तुषार देशपांडे, मोहित शर्मा, संदीप शर्मा और उमरान मलिक.

Leave a Comment

I am associated with Cricket Reader as an Editor in Chief, since 2019. I have full dedication to write content on cricket analysis. I take care of all the news operations like content, budget, hiring and policy making.