क्रिकेट फैंस के लिए बुरी खबर: वर्ल्ड कप 2023 से बाहर हुआ ये धुरंधर बल्लेबाज, अब सेमीफाइनल में जाने का रास्ता नामुमकिन

World Cup 2023: आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 भारत के लिए बहुत ही शानदार रहा है अभी तक भारतीय टीम लगातार पांच मैच जीत चुके हैं और प्वाइंट टेबल में प्रथम स्थान भी हासिल कर लिया है इस वर्ल्ड कप के 21वें मैच भारत और न्यूजीलैंड के बीच धर्मशाला के स्टेडियम में खेला गया था लेकिन इस मुकाबले में भारतीय टीम को हार्दिक पांड्या की कमी जरूर महसूस हुई है।

वर्ल्ड कप के दौरान ये ओपनर धुरंधर बल्लेबाज टीम से हुए बाहर

आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 में भारतीय टीम का स्थिति सबसे लाजवाब रही है तो वहीं भारत का प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान इस वर्ल्ड कप में अपना नाक कटा लिया है इन्होंने चार मुकाबले अभी तक खेले हैं जिसमें दो मैच हार चुके हैं वही अपना पांचवा मैच अफगानिस्तान के खिलाफ खेलने जा रही है।

Bad news for cricket fans: This great batsman is out of World Cup 2023, now the path to the semi-finals is impossible.
Bad news for cricket fans: This great batsman is out of World Cup 2023, now the path to the semi-finals is impossible.

पाकिस्तान टीम को मुकाबले से पहले बहुत बड़ा झटका लगा है दरअसल इस टीम के विस्फोटक बल्लेबाज फखर ज़मान टीम से बाहर हो गए हैं कहां जा रहा है की चोट लगने की वजह से अब यह वर्ल्ड कप से बाहर हो सकते हैं यदि वे वर्ल्ड कप से बाहर हो जाता है तो पाकिस्तान टीम की मुश्किलें और बढ़ सकती है।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टीम में हो सकती है वापसी

बताया जाता है कि फखर ज़मान ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी पहला मुकाबला नहीं खेला था इसकी जगह पर इमाम उल हक को मौका दिया गया था लेकिन पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने पुष्टि किया कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उपलब्ध नहीं है अब वह अफगानिस्तान के खिलाफ होने वाले मुकाबले में भी उपलब्ध नहीं रहेंगे।

पाकिस्तान टीम के धुरंधर ओपनर बल्लेबाज घुटने की चोट की वजह से जूझ रहे हैं उम्मीद है कि अगले सप्ताह यानी की 27 अक्टूबर को अफ्रीका के खिलाफ होने वाले मुकाबले में टीम के लिए वापस आ सकते हैं।

देखिए फखर ज़मान(Fakhar Zaman)का वनडे रिकॉर्ड

इन्होंने अपने करियर में वनडे इंटरनेशनल में अपने करियर की शुरुआत 2017 में अफ्रीका टीम के खिलाफ किया था तब से अब तक पाकिस्तान टीम के लिए 78 मैच खेले हैं।

इस दौरान इन्होंने 77 पारी में 45.44 की औसत से और 91.96 की स्ट्राइक रेट से 3272 रन बनाया है इस फॉर्मेट में इन्होंने 15 अर्धशतक और 10 शतक भी लगा चुका है इतना ही नहीं इनका सर्वोच्च स्कोर 210 रन बताया जा रहा है।

 

 

Share:
Rupak Kumar

Cricket lover, sharing stories about the game's magic. Author of engaging cricket tales, celebrating the beauty of this beloved sport