बाबर आजम को लेकर आकश चोपड़ा का बड़ा बयान, कहा बाबर आजम किंग विराट कोहली के करीब नहीं, उनसे तुलना….

भारत के पूर्व ओपनर आकाश चोपड़ा ने सोशल मीडिया पर बाबर आजम और विराट कोहली के बारे में फैंस की बहस पर अपनी राय दी। चोपड़ा का मानना है कि बाबर आजम ‘किंग’ विराट कोहली की उपलब्धियों, खेल और विरासत के करीब भी नहीं हैं।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विश्व कप 2023 मुकाबले में रन चेज में असफल रहने के बाद बाबर आजम की सोशल मीडिया पर जमकर आलोचना हो रही है। पाकिस्तान की टीम 368 रनों के लक्ष्य का पीछा करने में नाकामयाब रही, जबकि उसी मैदान पर आईपीएल 2023 में 20 ओवर में 210  बनाये थे, इस मैदान पर बाबर आजम का प्रदर्शन कुछ खास नही रहा है, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बाबर ने सिर्फ 18 रन बनाए।

Babar Azam Is Not Close To King Virat Kohli,’ Says Aakash chopra
Babar Azam Is Not Close To King Virat Kohli,’ Says Aakash chopra

आकश चोपड़ा ( aakash chopra ) ने लगाई क्लास

चोपड़ा ने जोर देकर कहा कि बाबर और विराट दो अलग स्तर के खिलाड़ी हैं और अभी बाबर की विराट से कोई तुलना नहीं की जा सकती। उन्होंने कहा, “दुनिया बाबर की तारीफ करती है। पाकिस्तान उन्हें ‘किंग’ कहता है। वे अक्सर कहते हैं कि वह किंग कोहली से बेहतर या उनके बराबर हैं। लेकिन अभी वह ऐसा नहीं हैं। वह किंग के करीब भी नहीं हैं।”

उन्होंने आगे कहा  बाबर एक प्रतिभाशाली और क्लासी बल्लेबाज हैं, लेकिन उन्होंने अभी तक विराट कोहली की तरह मुश्किल वक्केत में या बड़ी टीम के खिलाफ इतनी बार मैच नहीं जिताए हैं जितने विराट कोहली ने जिताए है, खासकर आईसीसी और एशिया कप इवेंट्स में।

Babar Azam Is Not Close To King Virat Kohli,’ Says Aakash chopra
Babar Azam Is Not Close To King Virat Kohli,’ Says Aakash chopra

बाबर आजम (Babar Azam ) की विराट कोहली (Virat Kohli ) से तुलना बेकार

29 वर्षीय बाबर आजम वर्तमान में आईसीसी वनडे रैंकिंग में नंबर 1 पर हैं और अपने करियर के चरम पर हैं। हालांकि, पिछले कुछ हफ्तों से बाबर आजम से लगाई गई अपेक्षा के मुताबिक रन नही बना पा रहे हैं विश्व कप 2023 में अब तक बाबर के नाम सिर्फ 83 रन ही हैं। नेपाल के खिलाफ 151 रन बनाने के बाद से उनके पिछले 7 पारियों में औसत केवल 19 का है, जबकि सर्वोच्च स्कोर 50 रहा है। इस ताजा असफलता ने आलोचनाओं का दौर खोल दिया है।

बाबर आजम (Babar Azam ) एवं विराट कोहली (Virat Kohli ) में जमीन आसमान का फर्क

जबकि बाबर के नाम 19 वनडे शतक हैं, वहीं विराट के नाम 48 शतक हैं, जो सचिन तेंदुलकर से केवल एक कम है। चोपड़ा ने कहा, “शतकों की संख्या से मात्र तुलना नहीं की जा सकती क्योंकि बाबर ने भी कई शतक लगाए हैं, लेकिन उन मैचों पर विचार कीजिए जिनमें विराट ने रन बनाए। उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ शतक लगाए। जब 150-160 रनों की जरूरत हो तो भी उन्होंने शतक ठोका है।”

Share:
Umesh Kumar

I am associated with Cricket Reader as an Editor in Chief, since 2019. I have full dedication to write content on cricket analysis. I take care of all the news operations like content, budget, hiring and policy making.