पाकिस्तान को हराकर अंडर 19 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल में पहुंचा ऑस्ट्रेलिया, भारत से होगा टूर्नामेंट का अंतिम मैच!

U19 वर्ल्ड कप 2024 (U19 World Cup 2024) के दूसरे सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया की पाकिस्तान पर एक विकेट से जीत में टॉम स्ट्राकर के छह विकेट और उसके बाद राफ मैकमिलन की नाबाद पारी प्रमुख आकर्षण थी। 180 रन के सामान्य लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया एक समय काफी सहज स्थिति में था और स्कोर 146/5 था। हैरी डिक्सन के अर्धशतक और ओलिवर पीक की 49 रनों की पारी ने पारी को पटरी पर ला दिया था।

U19 World Cup 2024: हालाँकि, उन्होंने जल्द ही सनसनीखेज अंदाज में धमाका किया और 45 गेंदों में सिर्फ 18 रन पर चार विकेट खोकर खेल पलट दिया। अचानक, उन्हें जीत के लिए 16 और रन की जरूरत थी जबकि उनके पास सिर्फ एक विकेट बचा था। हालाँकि, मैकमिलन ने धैर्य बनाए रखा और उन्हें नंबर 11 कैलम विडलर का ठोस समर्थन मिला, क्योंकि इस जोड़ी ने ऑस्ट्रेलिया को पांच गेंद शेष रहते हुए जीत दिला दी। वह अली रज़ा (4/34) थे जिन्होंने अपने दूसरे स्पैल से खेल का रुख पलट दिया और पाकिस्तान को अप्रत्याशित झटका लगा।

अंत में, पाकिस्तान चिर प्रतिद्वंद्वी भारत के साथ फाइनल की तारीख तय करने के अवसर को भुनाने में विफल रहा। एशियाई टीम को दिन की शुरुआत में अपने बल्लेबाजी प्रदर्शन पर पछतावा होगा क्योंकि कोई भी बल्लेबाज मुश्किल सतह पर ज्यादा देर तक टिक नहीं पाया। अज़ान अवैस और अराफ़ात मिन्हास ने विपरीत प्रकृति के अर्द्धशतक बनाए, लेकिन केवल एक अन्य बल्लेबाज दोहरे अंक तक पहुंच सका। क्योंकि पाकिस्तान ने नियमित अंतराल पर विकेट खोए।

दोनों की 54 रनों की साझेदारी कुछ उल्लेखनीय साझेदारी थी, जिसमें मिन्हास शुरुआत से ही धाराप्रवाह खेलने वाले एकमात्र बल्लेबाज थे। हालाँकि, निचले क्रम के थोड़े से समर्थन के कारण, वह केवल इतना ही कर सका। स्ट्राकर ने नई गेंद से तीन बार प्रहार किया और फिर बाद में वापस आकर एक पल में पूंछ को चमका दिया। यह लक्ष्य ऑस्ट्रेलिया के लिए काफी कम था, जो फिर भी लगभग पूरा कर चुका था।

नोट:- U19 वर्ल्ड कप 2024 (U19 World Cup 2024) का फाइनल में ऑस्ट्रेलिया का मुकाबला रविवार (11 फरवरी) को बेनोनी में भारत से होगा।

संक्षिप्त स्कोर: पाकिस्तान 50 ओवर में 179 (अराफात मिन्हास 52, अज़ान अवैस 52; टॉम स्ट्राकर 6-24) 49.1 ओवर में ऑस्ट्रेलिया से 181/9 से हार गया (हैरी डिक्सन 50, ओलिवर पीक 49; अली रजा 4-34) 01 विकेट से ऑस्ट्रेलिया को मिली जीत। Read more…

Share:

Leave a Comment

Sachin Kumar

Cricket wordsmith, weaving tales of the pitch with a pen mightier than the bat. Cricket wordsmith, weaving tales of the pitch with a pen mightier than the bat.