Advertisements
Advertisements

भारत में वनडे वर्ल्ड कप 2023 का आजाद हो चुका है क्रिकेट फैंस करीब डेढ़ महीने क्रिकेट के मैदान पर काफी रोमांस करेगी, भारतीय टीम वनडे वर्ल्ड कप 2023 में अपना पहला मुकाबला 8 अक्टूबर यानी कि कल रविवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चेन्नई के स्टेडियम में उतरेगी।

ऑस्ट्रेलिया टीम से बचकर निकलने के लिए भारतीय टीम लगातार अभ्यास कर रही है लेकिन भारतीय टीम के लिए शुरूआत में ही एक चिंताजनक विषय बन गया है क्योंकि टीम इंडिया के विस्फोटक बल्लेबाज शुभ्मन गिल डेंगू से पीड़ित हैं।

Advertisements

 रोहित शर्मा(Rohit Sharma) के सामने होगी बहुत बड़ी चुनौती

भारतीय टीम अभी लगातार प्रैक्टिस कर रही है और कप्तान रोहित शर्मा के सामने दो विकल्प सामने आ रहे हैं पहला विकल्प सूर्यकुमार यादव और दूसरा विकल्प श्रेयस अय्यर इन दोनों में से किसी एक को प्लेइंग इलेवन में शामिल करने की चुनौती होगी।

इन दोनों को आंकड़ों के जरिए जानते हैं कि किस खिलाड़ी को कल के मुकाबले में शामिल किया जा सकता है क्योंकि दोनों खिलाड़ी अपने-अपने जगह पर काफी विस्फोटक भारतीय टीम के लिए माने जाते हैं।

Advertisements

श्रेयस अय्यर(Shreyas Iyer)या सूर्यकुमार यादव(Surya Kumar Yadav)कौन होगा बेहतर विकल्प

काफी लंबे समय के बाद टीम में वापसी होने के बाद श्रेयस अय्यर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैच की सीरीज में 52 की औसत से 156 रन बनाए हैं तो वहीं सूर्यकुमार यादव की बात करें तो इन्होंने भी तीन मैच में 130 रन बनाए हैं और इसमें 37 गेंद पर 72 रन की धमाकेदार पारी भी खेली है।

दोनों ही खिलाड़ी अपने-अपने जगह पर बहुत महान है अगर मिडिल ऑर्डर को मजबूत करना है तो श्रेयस अय्यर बेहतर विकल्प होगा और वहीं यदि पावर हिटिंग से रन बटोरने की आवश्यकता हो तो सूर्यकुमार यादव से बेहतर विकल्प कोई नहीं होगा।

Advertisements

आंकड़े की बात करूं तो भारतीय टीम के लिए सूर्यकुमार यादव 30 वनडे मुकाबले खेले हैं जिसमें 27.59 की औसत से 667 रन बनाए हैं तो वहीं विस्फोटक बल्लेबाज श्रेया भारत के लिए 47 वनडे मुकाबले खेले हैं जिसमें 46.17 की औसत से 1801 रन बनाए हैं।

जिसमें तीन शतक और 14 अर्धशतक भी शामिल है ऐसे में कल यह देखना दिलचस्प रहेगा कि आखिर कप्तान रोहित शर्मा  विस्फोटक बल्लेबाज श्रेयस अय्यर भरोसा जाता रहे हैं या सूर्यकुमार यादव पर.

Advertisements
Share.
google news