Asia Cup 2023: भारत के साथ आये बांग्लादेश- श्रीलंका, पाकिस्तान से छिनेगी एशिया कप 2023 की मेजबानी

एशिया कप 2023 की मेजबानी को लेकर पेंच अभी तक फंसा हुआ है, जहाँ एक तरफ पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड किसी भी कीमत पर इस टूर्नामेंट की मेजबानी नहीं खोना चाहता, तो वही भारतीय क्रिकेट बोर्ड भी अपने खिलाड़ियों को पाकिस्तान भेजने के लिए बिलकुल भी राजी नहीं है, ऐसे में BCCI और PCB के बीच वाद विवाद का मामला पिछले काफी समय चल रहा है, और अभी तक चल ही रहा है.

हाल ही में खबर आई थी की यदि पाकिस्तान से इस एशिया कप की मेजबानी छिनती है तो पाकिस्तान इस टूर्नामेंट को खेलेगा ही नहीं. वही, अब बड़ी खबर सामने आ रही है की एशिया कप की मेजबानी को लेकर बांग्लादेश और श्रीलंका दोनों क्रिकेट बोर्ड भारत के साथ आ गये है. इन दोनों बोर्ड्स ने एशिया कप को पाकिस्तान से बाहर ले जाने का समर्थन किया है. इस खबर के बाहर आने के बाद ही पाकिस्तान की नींद उड़ गई है.

साथ आये श्रीलंका और बांग्लादेश:-

मिडिया रिपोर्ट्स की माने तो श्रीलंका और बांग्‍लादेश भी एशिया कप को पाकिस्‍तान से बाहर कराने के इच्‍छुक हैं. BCCI की ओर से पहले ही कहा दिया गया था कि एशिया कप का आयोजन पाकिस्‍तान से बाहर किसी न्‍यूट्रल वेन्‍यू पर कराया जाना चाहिए. अब चूँकि श्रीलंका और बांग्लादेश भी साथ आ गये है, तो पाकिस्तान से मेजबानी छिनने के चांस और भी ज्यादा बढ़ गये है. ऐसे में अब संभावना है कि एशिया कप आयोजन फिर से यूएई यानी संयुक्‍त अरब अमीरात में कराया जा सकता है, जहां साल 2022  में एशिया कप हुआ था.

आपकी जानकारी के लिए बता दे की इसी साल भारत में आईसीसी वनडे विश्‍व कप भी होना है, जिसकी मेजबानी भारत के पास है और अभी से BCCI इसके पूरे शेड्यूल को आखिरी रूप देने में लगी है. इस बीच खबरें इस तरह की भी आ रही है कि पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड यानी पीसीबी चाहता है कि BCCI इस बात का लिखित आश्‍वासन दे कि इसके बाद साल 2025 में चैंपियंस ट्रॉफी का आयोजन पाकिस्‍तान में होना है, उसमें टीम इंडिया पाकिस्‍तान में खेलने के लिए आएगी. लेकिन बीसीसीआई की ओर से इस बारे में अभी तक कुछ नहीं कहा गया है.

Leave a Comment

Kuldeep is an emerging talent in the field of cricket writing and he has been working for Cricket Reader as a Sub Editor and delivering news and opinion from the world of cricket.