एशिया कप 2023 के लिए तैयार हो रही टीम इंडिया की खतरनाक प्लेईंग 11, बुमराह और पंत की जगह इन खिलाड़ियों को मिलेगा मौका

आने वाले कुछ महीने भारतीय टीम और तमाम इंडियन क्रिकेट फैन्स के लिए काफी महत्वपूर्ण होने जा रहे हैं। इसकी वजह है सितंबर में एशिया कप का आयोजन और अक्टूबर से विश्वकप का होना। ऐसे में बीसीसीआई अभी से ही एक मजबूत और खतरनाक प्लेईंग 11 तैयार करने में जुट चुकी है। इस प्लेईंग 11 में कई नए चेहरों को भी मौका दिया जा सकता है।

बुमराह और पंत की गैरमौजूदगी चिंता का विषय
बताते चलें कि इस बार एशिया कप की मेजबानी पाकिस्तान और श्रीलंका कर रहे हैं। टीम इंडिया के कुछ नामी दिग्गज इस बार प्लेईंग 11 का हिस्सा नहीं होंगे। इनमे शामिल हैं धाकड़ गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत। बीसीसीआई के मुताबिक इन दोनों खिलाड़ियों को पूरी तरह से फिट होने में अभी भी समय लगेगा।

यह गेंदबाज करेगा बुमराह की कमी पूरी

यही वजह है कि बीसीसीआई ने अब इन दो खिलाड़ियों का रिप्लेसमेंट ढूंढ लिया है। गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की जगह मुकेश कुमार को टीम में जगह मिलने वाली है। मुकेश कुमार ने आईपीएल में अपनी गेंदबाजी से सभी को प्रभावित किया था। यही वजह है कि वेस्टइंडीज दौरे के लिए भी उनका टीम में चयन हुआ है।

संजू सैमसन पर अहम दारोमदार

जबकि ऋषभ पंत की जगह अन्य विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन खेलते दिखेंगे। सैमसन कई मौकों पर खुद को बेहतर बल्लेबाज साबित कर चुके हैं और अब आखिरकार उन्हें वह मौका दिया जा रहा जिसके वो हमेशा से हकदार थे। देखना दिलचस्प होगा कि सैमसन इस मौके का कितना ज्यादा फायदा उठा पाते हैं।

कप्तान रोहित शर्मा की वापसी और बाकी टीमों का खेल ख़त्म

वहीं रोहित शर्मा पहले की तरह इस महत्वपूर्ण टूर्नामेंट में टीम को लीड करते दिखेंगे। फैन्स को उम्मीद है कि एशिया कप के ख़त्म होते-होते रोहित भी अपने फॉर्म को पूरी तरह पा लेंगे। ताकि आने वाले एकदिवसीय विश्वकप में टीम इंडिया और भी मजबूत हो सके। याद दिला दें कि पिछले एशिया कप में श्रीलंकन टीम ने बाजी मारी थी। जिसे इस बार टीम इंडिया किसी भी हालत में बदलना चाहेगी।

एशिया कप के लिए भारतीय टीम की संभावित प्लेईंग 11 :

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, मुकेश कुमार, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज

Leave a Comment