Asia Cup 2023 : BCCI की पॉवर के सामने झुका पाकिस्तान, अब पाक से बाहर होंगे मैच, बड़ी जानकरी आई सामने

एशियाई क्रिकेट परिषद की बहरीन में चार फरवरी को आपात बैठक हुई. इससे पहले एसीसी ने अपना कार्यक्रम जारी किया था जिसमें पाकिस्तान को टूर्नामेंट का मेजबान नहीं बताया गया था. मीडिया से बातचीत में पीसीबी प्रमुख नजम सेठी ने कहा कि अगले महीने आईसीसी की बैठक से इतर इस मसले पर आगे बातचीत होगी क्योंकि यह मसला अभी सुलझा नहीं है.

Asia Cup 2023: एशिया कप को लेकर जारी गतिरोध के बीच पाकिस्तान मेजबान बना रह सकता है और भारत को उसके मैच यूएई में खेलने की पेशकश दी जा सकती है. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के सूत्रों ने यह जानकारी दी. ऐसे हालात में भारत के फाइनल में पहुंचने पर फाइनल भी यूएई में ही होगा.

उन्होंने कहा, एसीसी की बैठक में क्या हुआ, इस पर मैं क्या कहूं. कोई हल नहीं निकला. विश्वस्त सूत्रों ने हालांकि कहा है कि ऐसी संभावना है कि पाकिस्तान टूर्नामेंट का मेजबान बना रहेगा लेकिन कुछ मैच यूएई में होंगे और भारत अपने सारे मैच वहीं खेलेगा. भारत के फाइनल में पहुंचने पर फाइनल भी वहीं होगा. एशिया कप इस साल सितंबर में पाकिस्तान में होना है लेकिन बीसीसीआई सचिव और एसीसी प्रमुख जय शाह ने पिछले साल अक्टूबर में कहा था कि भारतीय टीम पाकिस्तान नहीं जाएगी.

इस बीच, पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और चयनकर्ता शाहिद अफरीदी ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के भारतीय टीम के पाकिस्तान नहीं जाने के फैसले पर अपना बयान दिया है. अफरीदी ने कहा, अगर कोई अपने पैरों पर खड़ा नहीं हो पाता है तो इस तरह के फैसले लेना आसान नहीं होता है. उन्हें बहुत सी चीजों को देखना होगा. भारत अगर इस तरह का कड़ा रुख अपना रहा है, तो उन्होंने खुद को इतना मजबूत बना लिया है, इसलिए वे इस तरह की बात कर पा रहे हैं. अन्यथा, उनमें साहस नहीं होता. अंत में, यह खुद को मजबूत बनाना और फिर निर्णय लेना है.

उन्होंने कहा, मुझे नहीं पता, क्या भारत एशिया कप के लिए पाकिस्तान का दौरा करेगा? क्या हम भारत में वनडे विश्व कप का बहिष्कार करेंगे? लेकिन हमें किसी न किसी बिंदु पर एक स्टैंड लेने की जरूरत है. इस मामले में, आईसीसी की भूमिका महत्वपूर्ण हो जाती है, उन्हें आगे आना चाहिए, लेकिन मैं यह कह दूं कि आईसीसी भी बीसीसीआई के सामने कुछ नहीं कर पाएगा, तो यह गलत नहीं होगा.

Leave a Comment

I am associated with Cricket Reader as an Editor in Chief, since 2019. I have full dedication to write content on cricket analysis. I take care of all the news operations like content, budget, hiring and policy making.