टीम इंडिया के लिए आई बहुत बुरी खबर.. वनडे वर्ल्डकप 2023 नही खेलेंगे अश्विन- सूर्या, ये है असली वजह

इस साल वनडे वर्ल्डकप का आयोजन भारत में होना है, जोकि 5 अक्टूबर से शुरू होगा. लेकिन अभी से ही इस बात को लेकर चर्चा काफी तेज हो गई है की इस वर्ल्डकप 2023 में टीम इंडिया के किन किन खिलाडियों को खेलने का मौका मिलेगा और किन्हें मौका नहीं मिलेगा. इसी चर्चा के बीच एक ख़ास रिपोर्ट् में खुलासा हुआ है की रविचन्द्रन आश्विन और सुर्याकुमार यादव का इस वर्ल्डकप से पत्ता कट सकता है. सुनकर लगा ना आपको भी जोर का झटका.. लेकिन ये सच है.

वही, अब आपको दिमाग में भी सवाल आ रहा होगा की ऐसा क्यों? आखिर क्या वजह है जो इन दोनों दिग्गजों को मौका नहीं मिलेगा? तो चलिए जानते है आपके इसी सवाल का जवाब..

सबसे पहले आपको बता दे की फिलाहल भारतीय क्रिकेट टीम वेस्टइंडीज के दौरे पर है और यहाँ टीम इंडिया ने विंडीज के साथ दो मैचो की टेस्ट सीरीज खेल ली है. इसके बाद भारत और वेस्टइंडीज के बीच वनडे और टी-20 सीरीज भी खेली जानी है. लेकिन इस वनडे सीरीज के लिए रवि चन्द्रन आश्विन को टीम इंडिया के स्क्वाड में नहीं चुना गया है.

अब उन्हें टेस्ट खेलने के बाद वापस भारत लौटना होगा. अब इससे अंदाजा लगाया जा सकता है की BCCI ने आश्विन को वर्ल्डकप ना खिलाने का फैसला कर लिया है. क्योकि यदि वर्ल्डकप खिलाना होता तो वनडे टीम में मौका दिया जाता. लेकिन ऐसा नहीं हुआ. हालाँकि, वर्ल्डकप के लिए आधिकारिक तौर पर अभी तक टीम इंडिया का ऐलान नहीं हुआ है.

BCCI के एक सूत्र ने ये भी बताया है की उन्हें अचानक से ख़ारिज नहीं किया जा सकता है, क्योकि उन्होंने भारतीय पिचों पर कमाल की गेंदबाजी करके दिखाई है, और इस मसले पर टीम इंडिया के सिलेक्टर अजीत वेस्टइंडीज हैं और रोहित और द्रविड़ के साथ एशिया कप और विश्व कप के लिए टीम पर चर्चा करेंगे.

वही, बात करे सूर्यकुमार यादव की तो सूर्या ने टी-20 फोर्मेट में कमाल का प्रदर्शन करके दिखाया है, लेकिन वनडे में उतना ही खराब प्रदर्शन रहा है.इन्हें आखिरी बार ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज में मौका दिया गया था जिसमे ये तीनों मैचों में  खाता नहीं खोल पाए थे, जिसके चलते वर्ल्डकप टीम से सूर्यकुमार यादव को बाहर किया जा सकता है. इनकी जगह अय्यर को मौका मिलना तय है.

Leave a Comment

I am associated with Cricket Reader as an Editor in Chief, since 2019. I have full dedication to write content on cricket analysis. I take care of all the news operations like content, budget, hiring and policy making.