महेंद्र सिंह धोनी के 100 करोड़ के आशियाने के सामने फीका है अंबानी का बंगला, अंदर की तस्वीरें देख फटी रह जाएँगी आपकी आँखे

महेंद्र सिंह धोनी का नाम दुनिया के सबसे महान क्रिकेटरों में शुमार है, क्योकि इनकी कप्तानी में भारतीय क्रिकेट टीम ने ३ बार वर्ल्डचैंपियन का खिताब अपने नाम किया है. इसके अलावा खुद इन्होने भी अपने नाम कई बड़े रिकॉर्ड किये है. यही वजह है जो आज भी महेंद्र सिंह धोनी की लोकप्रियता किसी से कम नहीं है. ये आज भी अपने क्रिकेट को लेकर मिडिया की सुर्खियों में छाये रहते है और कभी कभी अपने निजी कारणों की वजह से भी चर्चा में बने रहते है.

वही, अब धोनी अपने आलिशान बंगले को लेकर चर्चाओ में बने हुए है. क्योकि हाल ही में उनके बंगले के अंदर की तस्वीरें सामने आई है. जहाँ वो रहते हैं और राजाओं की तरह जीवन जीते है. बता दे की महेंद्र सिंह धोनी सोशल मीडिया पर बहुत कम एक्टिव रहते है. लेकिन उनकी पत्नी साक्षी और बेटी जीवा हमेशा अपने आलीशान बंगले की तस्वीर सोशल मिडिया पर साझा करती रहती है. तो चलिए आपको दिखाते है महेंद्र सिंह धोनी के बंगले के अंदर की तस्वीरे, जिसके सामने मुकेश अंबानी का घर भी कुछ नहीं है.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by ZIVA SINGH DHONI (@ziva_singh_dhoni)

7 एकड़ में फैला है धोनी का बंगला:-

सबसे पहले आपको बता दे की धोनी के इस बंगले का नाम कैलाशपति है, जोकि दिखने में बेहद खुबसुरत और आलिशान है. इन तस्वीरों में साफ रूप से देखा जा सकता है कि धोनी ने अपने जानवरों के रहने के लिए एक अलग से घर बनवाया है और धोनी का यह पूरा बंगला कुल 7 एकड़ में फैला हुआ है जिसके अंदर उन्होंने स्विमिंग पूल और जिम भी बनवा रखे हैं. यही नहीं धोनी ने अपनी गाड़ियों के लिए भी एक शोरूम जैसा घर बनाया हुआ है.

महेंद्र सिंह धोनी को गाड़ियों से कितना ज्यादा लगाव है यह बात तो सभी जानते हैं और इसी वजह से जिस तरह से धोनी ने अपने रहने वाले कमरे को बहुत खूबसूरत ढंग से सजाया है उसी तरह से धोनी ने अपने गाड़ियों के लिए भी खास कमरा बनवाया है.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by ZIVA SINGH DHONI (@ziva_singh_dhoni)


धोनी का जो शानदार गैराज है वह दूसरे माले पर स्थित है और वह पूरी तरह से शीशे से बना हुआ है जिसकी वजह से बाहर से गुजरने वालों को ऐसा आभास होता है जैसे यह कोई बाइक का शोरूम है. उसके अलावा धोनी ने अपनी बिटिया का कमरा भी बहुत खूबसूरत तरीके से बनवाया है और उनके खेलने कूदने के लिए भी एक अलग से जगह छोड़ा है.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by ZIVA SINGH DHONI (@ziva_singh_dhoni)


धोनी के इसी आलीशान बंगले को देखकर अब सभी लोग यह कहते नजर आ रहे हैं कि धोनी अब अपने घर परिवार के साथ संन्यास के बाद बहुत शानदार जिंदगी बिताते हैं और ऐसा कहकर सभी लोग उनकी खूब तारीफ करते नजर आ रहे हैं.

Share:

Leave a Comment

Kuldeep Singh

Kuldeep is an emerging talent in the field of cricket writing and he has been working for Cricket Reader as a Sub Editor and delivering news and opinion from the world of cricket.